Sunday, May 12, 2019

गोण्डा : परसपुर कस्बे में भीषण गर्मी के चलते चलती कार में अचानक निकलने लगा धुंआ// राजन कुशवाहा

गोण्डा : परसपुर कस्बे में भीषण गर्मी के चलते चलती कार में अचानक निकलने लगा धुंआ// राजन कुशवाहा,

गोण्डा। परसपुर कस्बे में सीबीएन बेलसर मार्ग पर जा रही कार के इंजन में अचानक धुंआ निकलने लगा। ड्राइवर ने सूझबूझ करते हुए कार को सड़क किनारे खड़ी कर दिया। उसमें बैठे यात्री गाड़ी के बाहर निकले। और कार का बोनट खोलते ही इंजन के हिस्से से तेज धुंआ निकलने लगा। यह देख आसपास के लोगों की भीड़ लग गयी। घण्टों इंजन को ठंडा करने के बाद कार सवार गन्तव्य को रवाना हुए।

बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी व तेज धूप के चलते आमजन के जनजीवन अस्त व्यस्त रहा है। प्यास बुझाने को पशु पक्षी समेत आमजन बेहाल दिखे। सुबह सूर्योदय होते ही सूरज की तपिश लोगों को बेहाल कर दिया। आसमान से बरस रहे आग के गोले जैसा नजारा से लोग बेहाल हो उठे। कड़क धूप व प्रचण्ड गर्मी के साथ लू के थपेड़ों में जनमानस घर से निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

परसपुर कस्बे समेत ग्रामीण इलाकों में रविवार को दोपहर में मार्गों, बाजारों व सड़कों पर सन्नाटा नजर आया। चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों ने आम जनजीवन को प्रभावित कर दिया। सुबह दस बजे से कहर बरपाना शुरू किये भीषण गर्मी का पारा दोपहर में 42 डिग्री से अधिक हो गया। गर्मी से बचाव के उपाय भी नाकाफी साबित हुए। दोपहर में प्रचण्ड गर्मी के चलते महिलाएं बच्चे बुजुर्ग परेशान दिखे। पुरूष महिलाओं ने चेहरे पर कपड़ा, गमछा, रुमाल, टोपी, चश्मा लगाने के बाद ही घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटा पाए। इस भीषण गर्मी ने रविवार को लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया। घरों से बाहर निकले लोग धूप और गरमी से बचाव के उपाय करते नजर आए।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...