Monday, May 13, 2019

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के एक दूकान में लगी आग, लाखो का सामान जलकर स्वाहा// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के एक दूकान में लगी आग, लाखो का सामान जलकर स्वाहा// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा। (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत रमवापुर नायक चौराहा पर स्थित एक दूकान में आग लग जाने से सभी सामान जलकर ख़ाक हो गए। यह घटना सोमवार की अलल सुबह की बताई जाती है। लोगो ने बताया कि अलल सुबह अचानक अज्ञात कारणों से एक मकान में स्थित इलेक्ट्रॉनिक और फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई। धुआं व लपटों को देखकर आस- पास के लोगों में हड़कंप मच गया।

सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों और यूपी डायल 100 टीम के जवानों द्वारा आसपास के लोगों तथा ग्रामीणों की मदद से घंटों कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह शोला बन चुकी आग पर काबू पाया।

दुकान मालिक अजय कुमार वर्मा और नाथू विश्वकर्मा ने बताया कि आगजनी का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। इस आगजनी से दोनों दुकानों में रखा लाखों रुपयों का सामान व फर्नीचर जलकर खाक हो गया। दुकान मालिक ने बताया कि वह बगल के एक कमरे में सो रहा था। कि अचानक धुआँ और आग की लपटों को उठता देखा, तो उसके होश फाख्ता हो गए। किसी तरह से मकान के पिछले दरवाजे से बाहर निकलकर उसने अपनी जान बचाई। और आसपास के लोगों सहित यूपी डायल 100 को मामले की सूचना दी। तकरीबन चार लाख रुपये के सामान जलकर स्वाहा हो गया।

प्रत्यक्षदर्शी पेशकार वर्मा ने बताया कि हल्ला गुहार सुनकर वह ग्रामीणों को लेकर मौके पर पहुंचे, तो देखा कि दोनों दुकानों को पूरी तरह आग ने अपने आगोश में ले लिया था। करीब 2 घंटों के कड़ी मशक्कत के बाद बेकाबू हो चुकी आग पर काबू पाया जा सका। दूसरी तरफ मौके पर दमकल कर्मी भी पहुंचे लेकिन तबतक सब कुछ जलकर खाक हो गया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...