Wednesday, May 15, 2019

गोण्डा : परसपुर सीएचसी पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला, बेहाल हो रहे मरीज// राजन कुशवाहा,

गोण्डा : परसपुर सीएचसी पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला, बेहाल हो रहे मरीज// राजन कुशवाहा,

गोण्डा। परसपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात अधिकारियों कर्मचारियों के उदासीनता व लापरवाही के चलते मरीजों व उनके तीमारदारों को परेशान होना पड़ रहा है। अस्पताल में अनियमितताओं का बोलबाला है। अस्पताल के व्यवस्थाओं का सच तब प्रकाश में आया, जब यहाँ इलाज कराने आये मरीज के तीमारदार ने अस्पताल के अव्यवस्था का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

परसपुर सीएचसी में बुधवार की सुबह एक युवक अपने पत्नी के इलाज के लिये पहुंचा, तो अस्पताल में 09:18 बजे तक चिकित्सक कर्मी नदारद रहे। यह देख उसने चिकित्सक के नम्बरों पर सम्पर्क किया। काफी देर बाद आये एक चिकित्सक ने उसके मरीज का इलाज किया। परसपुर क्षेत्र के ग्राम राजापुर गोबिंद पुरवा निवासी अनुराग मिश्रा ने बताया कि वह अपनी पत्नी आशा मिश्रा 26 वर्ष के इलाज के लिये अस्पताल गए। और सवा नौ बजे तक अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी चिकित्सक नदारद रहे। कहीं कमरे में ताला लटकता रहा है। तो कहीं अफसर चिकित्सकों की कुर्सी खाली रही है। वहीं मरीज भी इधर उधर बैठे चिकित्सक का इंतजार करते रहे। आये मरीजों का कोई भी हाल खबर लेने वाला नहीं रहा है। पर्ची व दवा वितरण की खिड़की पर कर्मी नहीं थे। वहीं ग्रामीण इलाकों से आये तकरीबन आधा दर्जन मरीज व उनके तीमारदार घण्टों से चिकित्सक का प्रतीक्षा करते रहे।

बताया जा रहा कि अस्पताल खुलने की समय सारणी अनुसार एक अप्रैल से सुबह आठ बजे से अस्पताल खुलना लागू है। इस बाबत डॉ लवकेश शुक्ल ने बताया कि उन्होंने अस्पताल आये मरीजों का इलाज किया। अस्पताल में नदारद कर्मियों के खिलाफ एक दिन के वेतनमान काटने समेत सुसंगत कार्यवाही की गई है। सुचारू ड्यूटी के लिये कर्मियों को सख्त हिदायत दी है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कार्यरत डॉ एमपी यादव अवकाश पर हैं। उपस्थित रहे डॉ मुख्तार, डॉ लवकेश शुक्ला के अलावा अनुपस्थिति कर्मचारियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही के लिये उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...