Thursday, May 16, 2019

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र में स्टाल लगाकर राहगीरों को पिलाया शरबत// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र में स्टाल लगाकर राहगीरों को पिलाया शरबत// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)।  इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के शंकर सिंह चौराहे पर पूरे सुकाली मे समाजसेवियों ने मानवीय पहल करते हुए राहगीरों को स्टाल लगाकर ठंढा शर्बत और पानी पिलाकर एक मिसाल पेश की है। तपती भीषण गर्मी में गुरुवार को यहाँ मार्ग पर आने जाने वाले अनेक राहगीरों को शर्बत और पानी पिलाया।

भीषण गर्मी के इस दौर में रास्ते में ठंडा सरबत और पानी मिलने पर हर राहगीर यहां आकर रुक रहा था और अपनी प्यास बुझा रहा था। गुरुवार को शरबत और पेयजल पिलाने का यह सिलसिला चलता रहा। इस सामाजिक कार्य में लगे स्थानीय लोगो का कहना था कि भीषण गर्मी में जरुरी कार्यो के लिए अपने अपने घरो से बाहर निकले राहगीरों की प्यास बुझाने से जहाँ हम सबको पुण्य मिलता है। वही राहगीरों को इससे काफी राहत मिलती है।

गौ सेवा प्रमुख बाबा संतोषी दास का कहना है कि ऐसी मानवीय पहल यहाँ के लोग अक्सर करते रहते हैं जो अत्यंत ही सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि उक्त कार्य ब्लाक क्षेत्र के लोगो को गर्मी में हर जगह करते रहना चाहिए। बताते चले की यह आयोजन बाबा संतोषी दास के अगुवाई में गौसेवा धाम सहित शंकर सिंह चौराहा परिवार द्वारा जनहित में किया गया, जिसकी सराहना क्षेत्र में हो रही है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...