Tuesday, May 14, 2019

गोण्डा : जिला विद्यालय निरीक्षक व एडीएम ने किया कालेज का निरीक्षण// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : जिला विद्यालय निरीक्षक व एडीएम ने किया कालेज का निरीक्षण// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। नगर में स्थित श्री गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज रेलवे कॉलोनी बड़गांव में मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक व अपर जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कालेज के सम्पूर्ण परिसर का अवलोकन किया। और सभी कक्षाओं में पहुँचकर विषयो से संबंधित छात्रों से सवाल जबाब किये। जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह भी आदेश दिया कि विद्यालय में बनी समितियों के माध्यम से ही कार्य होगा। हतर पठन पाठन का माहौल बनाने के लिए सभी शिक्षकों को मेहनत करनी होगी।

इसके उपरांत अपर जिला अधिकारी रत्नाकर मिश्र ने कालेज का निरीक्षण किया। उन्होंने कक्षा 12 विज्ञान वर्ग के छात्रों से विषय से संबंधित प्रश्न पूछे। और अपर जिलाधिकारी ने स्वयं चाक उठाकर ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाना शुरू कर दिया। उन्होंने करीब 20 मिनट तक भौतिक विज्ञान का विषय बच्चों को पढ़ाया। जिससे छात्र काफी उत्साहित दिखे।

उन्होंने विद्यालय में साफ सफाई का दिशा निर्देश देते हुए प्रधानाचार्य मेजर राजेश द्विवेदी के कार्यों की उन्होंने सराहना की। मुख्य नियंता हरिशंकर द्विवेदी को अनुशासन बनाए रखने के लिए शाबाशी भी दिया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...