Tuesday, May 14, 2019

गोण्डा : कोतवाली देहात यूपी 100 पुलिस ने भटकी महिला को उसके घर के पता पर भिजवाया// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : कोतवाली देहात यूपी 100 पुलिस ने भटकी महिला को उसके घर के पता पर भिजवाया// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा। कोतवाली देहात यूपी 100 पुलिस इवेंट नंबर 2895 पर सोमवार की शाम को कॉलर आनंद प्रकाश ने डायल 100 को फोन करके बताया कि गुलरिहिया नाला के पास 30 साल की औरत साड़ी पहने हुए हैं। अपने दो बच्चों के साथ एकांत में बैठी है। बातचीत करने से लग रहा है कि वह अपने घर का रास्ता भटक गई है। सुनसान जगह है। इस सूचना को संज्ञान में लेते हुए पीआरबी 3416 की टीम मौके पर पहुंची। अपने दो बच्चों के साथ गुलरिया नाला पर चुपचाप बैठी महिला से पूछने पर कुछ बता नहीं रही थी।

पीआरबी कर्मचारियों के अथक प्रयास के बाद उसने अपना नाम गीता पत्नी जगदीश निवासी शुक्ललन पुरवा थाना संग्रामपुर जिला अमेठी बताई। उसने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति गड़बड़ हो गई है। जिसके वजह से वह रास्ता भटक गयी। और अब वह अपने बच्चों के साथ घर जाना चाहती है। इस सूचना को पीआरबी कर्मियों ने तत्काल डायल 100 के प्रभारी श्री दयाराम सरोज को बताया।

उन्होंने इस सूचना पर मानवता का परिचय देते हुए तत्काल पीआरबी कर्मियों को जनपद कंट्रोल रूम बुलवाएं। 181 पर डायल करके आशा ज्योति केंद्र गोंडा सूचना दिया। प्रभारी डायल हंड्रेड दयाराम सरोज ने थाना संग्रामपुर को भी अवगत कराया। संस्था के वाहन से घर से लापता बच्चों समेत महिला को नियमानुसार उसके घर पहुंचने हेतु सुपुर्द किया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...