Saturday, April 27, 2019

गोण्डा : जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम आते ही परीक्षार्थियों में खुशियों की लहर, बोर्ड परीक्षार्थियों के लिये कहीं खुशी तो कहीं गम का रहा शनिवार,

गोण्डा : जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम आते ही परीक्षार्थियों में खुशियों की लहर, बोर्ड परीक्षार्थियों के लिये कहीं खुशी तो कहीं गम का रहा शनिवार,

गोण्डा। जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम आते ही उत्तीर्ण हुए परीक्षार्थियों में खुशियों की लहर दौड़ गयी। किसी को अधिकतम प्राप्तांक मिलने की खुशी रही है। तो कहीं परीक्षा में फेल हुए परीक्षार्थियों को मायूसी रही है। खुशी और गम के इस माहौल के बीच शनिवार को परीक्षार्थियों ने अपने अपने परीक्षा के परिणाम इंटरनेट पर देखा। जिले में प्रदेश व जिला स्तर के टॉपर्स में कई छात्र छात्राओं के नाम दर्ज हुए।

गोण्डा जिले में शिक्षक अविनाश कुमार उपाध्याय की दो बेटियों में बड़ी भाग्यश्री उपाध्याय ने बेलसर क्षेत्र के राजाराम उपाध्याय इंटर कालेज खड़ौंरा की छात्रा ने 95.2 प्रतिशत अंक पाकर यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। हाईस्कूल की परीक्षा में भाग्यश्री ने जिले का नाम रोशन किया था। भाग्यश्री ने अपनी इस बेहतर सफलता का श्रेय ईश्वर के साथ ही अपने माता-पिता और गुरुजनों को बताया। उसने कहा कि उसके पिता एक शिक्षक हैं। उसके पिता ने कदम- कदम पर मार्गदर्शन किया। प्रतिदिन सुबह जगाने से पाठ्यक्रम तैयारी तक में वह उसकी मदद करते थे। उसने कहा कि मैने पढ़ाई के अलावा अपना समय अन्य कार्यों में बर्बाद नहीं होने दिया। भाग्यश्री ने परीक्षा परिणाम में असफल हुए साथियों को संदेश दिया कि वे घबराए नहीं, अपितु पूर्ण मनोयोग से पुनः अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। भविष्य में उन्हें भी सफलता जरूर प्राप्त हो। क्योंकि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है।

गोण्डा जिले के बड़गांव निवासी पत्रकार पंकज कुमार भारती की बेटी अपर्णा कश्यप सरवस्ती विद्या मंदिर माधवपुरम बडगांव की छात्रा ने अस्सी प्रतिशत अंक पाकर इण्टरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। अपर्णा ने 500 पूर्णांक में 398 अंक प्राप्त किया है।

परसपुर क्षेत्र के ग्राम अंदुपुर निवासी पत्रकार तारकेश्वर गुप्ता की बेटी शिखा गुप्ता कस्बे के सरस्वती शिशु मंदिर में हाईस्कूल की छात्रा ने 478/600, 79.67% अंक हासिल किया।

करनैलगंज कस्बे के गांधी नगर निवासी पत्रकार अजीत दीक्षित की बेटी वर्तिका दीक्षित, चित्रगुप्त इंटर कालेज करनैलगंज की छात्रा हाई स्कूल की परीक्षा में 89.6 प्रतिशत अंक हासिल करने में सफलता प्राप्त किया।

परसपुर क्षेत्र के ग्राम डोमा कल्पी निवासी पत्रकार अरविंद पाण्डेय के बेटे पीयूष पाण्डेय ने हाईस्कूल की परीक्षा में 81% अंक प्राप्त किया हैं।

गोण्डा नगर के चौक बाजार निवासी पत्रकार अंकुर गर्ग की बेटी गुनगुन अग्रवाल, राजकीय बालिका इंटर कालेज, गोण्डा की छात्रा ने हाईस्कूल की परीक्षा में 87.33 प्रतिशत अंक प्राप्त किया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...