Sunday, April 28, 2019

गोण्डा : बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण हुए छात्रों में खुशी, अनुत्तीर्ण छात्रों में मायूसी// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण हुए छात्रों में खुशी, अनुत्तीर्ण छात्रों में मायूसी// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा शनिवार को घोषित किये गए इंटरमीडियट और हाईस्कूल के बोर्ड परीक्षा परिणाम में प्रदेश की मेरिट मेंके श्री चित्रगुप्त द्वितीय स्थान प्राप्तकर मेधावी छात्रा ने जिले का गौरव बढ़ाया है। हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम इस बार 87.79 प्रतिशत रहा। तो इंटर का 77.84 प्रतिशत रहा। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा मे इस वर्ष 42164 व इंटर मीडियट की परीक्षा में 31040 परीक्षार्थियों समेत कुल 73204 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। इनमें से हाई स्कूल मे 34796 व इंटर में 23076 परीक्षार्थी सफल घोषित किए गए हैं।

इस बार आये बेहतर नतीजों से यह साफ़ हो गया है की गोण्डा जनपद में मेधावियों की कमी नही है। बोर्ड परीक्षा में सफल छात्र छात्राओं का अभिभावकों के साथ साथ उनके शिक्षकों ने जगह जगह जोरदार स्वागत किया।

बेहतर अंक पाकर बच्चे काफी उत्साहित रहे। तो वही बच्चों के माता पिता व विद्यालय परिवार बहुत हर्षोल्लास से छात्रों को मिठाई खिलाकर बच्चों का मनोबल ऊंचा किया।

बेलसर के एक इंटर कालेज में इंटर की छात्रा भाग्यश्री उपाध्याय ने प्रदेश की मेरिट में द्वितीय स्थान प्राप्तकर जिले का नाम रौशन किया। करनैलगंज क्षेत्र के एक इंटर कालेज की छात्रा मुस्कान को जिले मे पहला स्थान मिला है। पिछले नतीजों की तरह इस बार भी बेटियां बेटों से आगे रही हैं।

गोण्डा शहर के मालवीय नगर के एक इंटर कॉलेज में इस वर्ष हाईस्कूल में कुल 161 छात्र- छात्राओं में 110 सम्मान सहित तथा 51 प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा में कुल 209 छात्र छात्राओं में 138 सम्मान सहित तथा 55 प्रथम श्रेणी तथा 16 द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए।

राजकीय बालिका इंटर कालेज गोण्डा की गुनगुन अग्रवाल पुत्री अंकुर गर्ग ने हाईस्कूल की परीक्षा में 87.33 फीसद अंक प्राप्त किया। माधवपुरम बडगांव के एक स्कूल से इण्टरमीडिएट की परीक्षा बेहतर अंको के साथ अपर्णा कश्यप पुत्री पंकज कुमार भारतीय ने उत्तीर्ण की है। अपर्णा के बाबा स्व0 रामशरण श्री गांधी विघालय इण्टर कालेज में अध्यापक रहे हैं। और उसके पिता एक पत्रकार है। अपर्णा ने 500 में 398 अंक प्राप्त किया है।

इटियाथोक के सदाशिव इंटर कालेज के ऋषभ मिश्र ने हाईस्कूल में 504 अंक हासिल किये। इटियाथोक के एक इंटर कालेज के एजाज अहमद को हाईस्कूल में 545 अंक प्राप्त हुए।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...