Saturday, April 27, 2019

गोण्डा : पोलिंग पार्टियों का प्रशिक्षण शुरू, पहले दिन 800 पोलिंग पार्टियों को दिया गया प्रशिक्षण

गोण्डा : पोलिंग पार्टियों का प्रशिक्षण शुरू, पहले दिन 800 पोलिंग पार्टियों को दिया गया प्रशिक्षण

■ झूठे प्रार्थना पत्र देकर ड््यटूी कटाने वालों की होगी अनिवार्य सेवा निवृृत्त,

■ स्क्रीनिंग कराकर होगी कार्यवाही,

■ लेट आने वाले कार्मिकों का अगले दिन होगा प्रशिक्षण,

■ समय से आएं कार्मिक -सीडीओ

■ द्वितीय प्रशिक्षण में गैरहाजिर 79 कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर,

■ वेतन रोकने के आदेश,

गोण्डा। ऐसे मतदान कार्मिक जो कि जानबूझकर चुनाव ड््यूटी करने से आना-कानी करेगें। और उनके द्वारा ड््यूटी कटवाने के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रार्थनापत्र दिए जा रहें है, ऐसे कार्मिकों की अनिवार्य सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जाएगी।

शनिवार को एलबीएस महाविद्यालय में मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। जिसमें तमाम कार्मिक बीमारी एवं अन्य तरह के बहाने बनाकर ड््यूटी कटवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी व प्रभारी अधिकारी कार्मिक के पास आने लगे।

डीएम डा0 निनित बंसल ने झूठी दिक्कत दिखाकर ड््यूटी कटवाने का प्रयास करने वालों कार्मिकों के विभागीय अधिकारियों को उनकी स्क्रीनिंग कराकर अनिवार्य सेवा निवृृत्ति कराने के निर्देश दिए हैं और कार्मिकों को चेतावनी दे दी है कि यदि कोई भी कार्मिक फर्जी परेशानियां बताकर ड््यूटी कटवाने का प्रयास करेगा तो ऐसे कार्मिकों की स्क्रीनिंग कराकर अनिवार्य सेवानिवृृत्ति करा दी जाएगी।

उन्होने स्पष्ट चेतावनी दी कि कोई भी कर्मचारी काम करने लायक नहीं है, तो उसे नौकरी में बने रहने का कोई हक नहीं। उसे सेवा अनिवार्य समाप्ति की कार्यवाही स्क्रीनिंग कराकर कराई जाएगी। बताते चलें कि एलबीएस में शनिवार को पोलिंग पार्टियों को द्वितीय प्रशिक्षण दो पालियों में दिया गया प्रथम पाली में 400 तथा द्वितीय पाली में 400 पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया गया।

जिसमें उन्हें ईवीएम, वीवीपैट के संचालन तथा अन्य कार्यों की विधिवत जानकारी मास्टर ट्रेनरों द्वारा दी गई। प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ ने बताया कि प्रथम पाली में 41 तथा द्वितीय पाली में 38 कार्मिक सहित कुल 79 कार्मिक अनुपस्थित रहे। जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने व तत्काल प्रभाव से वेतन बाधित करने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को जारी किए हैं। वहीं प्रभारी अधिकारी कार्मिक/ सीडीओ आशीष कुमार ने प्रशिक्षण में देरी से आने वाले कार्मिकों को वापस कर दूसरे दिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया है। उन्होने कहा कि समय पर प्रशिक्षण के न आने वाले कार्मिकों को वापस कर दिया जाएगा और उन्हें दूसरे दिन प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसलिए सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी कार्मिक निर्धारित समय पर प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचे और प्रशिक्षण प्राप्त करें। प्रशिक्षण के दौरान ही कार्मिकों ने पोस्टल का प्रयोग अपने वोट भी डाले। प्रशिक्षण के दौरान ही पार्टियों को स्टेशनरी/बस्ता आदि भी प्राप्त करा दिया गया। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम डा0 नितिन बंसल तथा प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ ने प्र्रशिक्षण कक्षों में भ्रमणशील रहकर प्रशिक्षण कार्य का जायजा लिया।

इस दौरान रिटर्निंग आफीसर कैसरगंज/सीाआरओ आर0आर0 प्रजापति, उपजिला निर्वाचन अधिकारी रत्नाकर मिश्र, सभी एआरओ, सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक/पीडी सेवाराम चैधरी, स्टेशनरी नोडल/डीपीआरओ घनशम सागर, बैलेट एवं सर्विस वोटर प्रभारी/जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट, पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी एवं कार्मिक मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा-27 अप्रैल 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...