Saturday, April 27, 2019

गोण्डा : डीएम ने शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्कूली बच्चों को किया प्रोत्साहित,

गोण्डा : डीएम ने शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्कूली बच्चों को किया प्रोत्साहित,

गोण्डा। जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने शनिवार को जूनियर हाई स्कूल छावनी सरकार, झंझरी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में पहुंचकर स्कूली बच्चों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

बताते चलें कि जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल के निर्देश पर मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिले के सभी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में एक साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया और मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर अधिक से अधिक वोट डलवाने की शपथ ली। जिलाधिकारी डा0 बसंल ने स्वयं जूनियर हाई स्कूल छावनी सरकार, झंझरी में पहुंचकर बच्चों से मुखातिब हुए और उन्होने बच्चों से अपील की वे सब अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को वोट देने के लिए प्रेरित करें।

उन्होने कहा कि मतदान से बड़ा कोई भी अधिकार नहीं। इसे समझने की जरूरत है ओर हर नागरिक को अपने इस सबसे सशक्त हथियार को प्रयोग जरूर करना चाहिए। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा स्वीप एक्टिविटी के तहत जिले में व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सेल्फी प्वांइन्ट, वाहनों पर स्टीकर, घरेलू गैस सिलेन्डर पर स्टीकर तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराने के साथ ही अन्य तरीके भी जागरूकता फैलाने के दृष्टिगत चलाए जा रहे हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर वोट करने जरूर जाएं। उन्होने कहा कि युवा मतदाताओं को इस अभियान में आगे में आगे आना चाहिए और स्वयं का वोट डालने के साथ ही दूसरे लोगों को भी वोट हर हाल में देने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होने कर्मचारियों का आहवान किया कि वे सब स्वयं भी वोट डालें क्योकि हर एक वोट अनमोल है। कहा कि आपका एक सही मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। उन्होनेे कहा कि मतदान हमारा अधिकार है। और मतदान करना हमारा कर्तव्य है। हर मतदाता को निडर होकर मतदान करना चाहिए।

उन्होने कहा कि आने वाली 06 मई को सभी लोग अपना सब काम छोड़कर स्वयं के साथ अन्य लोगों को भी मतदान केन्द्र पर जरूर ले जाएं। और वोट डलवाएं। इस दौरान बीएसए मनीराम सिंह, प्रधानाध्यापक रीता मिश्रा, ऋचा सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा- 27 अप्रैल 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...