Tuesday, April 23, 2019

गोण्डा : इटियाथोक बाजार में जर्जर विद्युत लाइन से हाल बेहाल// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक बाजार में जर्जर विद्युत लाइन से हाल बेहाल// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक बाजार में बिजली आपूर्ति हेतु लगे कई टूटे हुए विद्युत पोल और जर्जर हो चुके तार किसी हादसे को दावत दे रहे है। यहाँ की विद्युत आपूर्ति जर्जर तार की वजह से बार बार बाधित होती है। स्टेशन रोड पर घनी आबादी के बीच सड़कों के किनारे लगे और काफी पुराने हो चुके खंभे तथा उनके तारों का जाल अब आत्मसमर्पण करते नजर आ रहे हैं। लेकिन विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के कानों में जूँ तक रेंगता नजर नहीं आ रहा है।

स्थित यह है की बदलते मौसम के साथ- साथ बरसात होने या हवाओं के चलने से सड़क के किनारे बने दुकानों व मकानों पर बिजली के पोल गिर जाने से भारी जन धन हानि की संभावनाएं अति प्रबल हो गई है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक इस वजह से समुचित ढंग से यहाँ उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति नही मिल पा रही है। लोग कहते है की जिम्मेदार विभागीय अधिकारी इस गंभीर समस्या की तरफ ध्यान देना मुनासिब नही समझ रहे हैं। आलम यह है कि उक्त बाजार के निवासी एक अनजाने भय और आने वाली किसी अनहोनी दुर्घटना के बीच अपना जीवन जीने को विवश हैं।

इटियाथोक बाजार निवासी अवधेश, संजय, राकेश, लक्ष्मण सोनी, बबलू खान, सुरेश, प्रदीप, मनोज आदि कई लोगों ने बताया कि पंगु अवस्था में पहुंच चुके खंभों के बीच भयभीत होकर गुजर बसर करने को हम लोगों की दिनचर्या बन चुकी है। हालांकि कुछ दिन पूर्व नए खंभे लगने शुरू हुए थे लेकिन बीच में न जाने क्यों कार्य रोक दिया गया। जिससे कस्बावासियों के मंसूबों पर अब पानी फिरता नजर आ रहा है।

इस बावत अवर अभियंता एस0 के0 मौर्य ने कहा कि यहां पर काम शुरू हुआ था लेकिन कुछ समस्याओं के चलते वह नहीं हो पाया, जल्द से जल्द कार्य आरंभ करवाकर कस्बे की बिजली व्यवस्था दुरुस्त करवाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...