Tuesday, April 2, 2019

गोण्डा : इटियाथोक के कस्तूरवा विद्यालय में वार्षिक उत्सव व विदाई समारोह का हुआ आयोजन// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक के कस्तूरवा विद्यालय में वार्षिक उत्सव व विदाई समारोह का हुआ आयोजन// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मंगलवार को धूमधाम से वार्षिकोत्सव एवं विदाई समारोह मनाया गया। जिस का संचालन दुर्गा प्रसाद जयसवाल ने किया। खंड शिक्षा अधिकारी रामराज ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय की छात्रा प्रिया, मुस्कान, सोनू, सुहानी, आलमा, हिमांशी, नीति ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया जो सराहनीय रहा।

काजल, अर्चना, प्रिया ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। निशा, अन्तिमा ने प्रेरणा गीत बेटी हूँ बेटी मैं तारा बनूंगी प्रस्तुत किया। जिसकी काफी तारीफ़ हुई। साक्षी, हिमांशी, अन्तिमा ने समूह नृत्य और शुभी, सोनी ने विदाई गीत प्रस्तुत किया। विभिन्न प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार से यहाँ सम्मानित किया गया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान पारासराय रणधीर बहादुर सिंह उर्फ चतुर सिंह ने छात्राओं को पुरस्कृत किया। एबीआरसी अनुराग मिश्र एवं देव प्रभाकर पांडेय ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में बच्चों के लिए उपलब्ध सेवाओं के बारें में बिस्तार से बताया तथा उनके आगे की शिक्षा के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया।

विद्युत विभाग के अवर अभियंता एस0 के0 मौर्य ने कहा कि शिक्षा समाज के गठन के लिए आवश्यक है। सभी लोग अग्रिम शिक्षा लेकर ही प्रगति के मार्ग पर अग्रसर हो सकते हैं। कार्यक्रम में कई प्रतिभाशाली छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। कक्षा में प्रमिला, अर्चना और प्रिया शुक्ल को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया।

काजल, ललिता और पूजा मौर्य ने बाजी मारी। कक्षा आठ में आलमा, हिमांशी, सुहानी तिवारी ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी प्रतिभाशाली छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर वार्डन पुष्पा देवी, शमा फात्मा, संध्या वर्मा, रिंकू, मीनाक्षी, संजू यादव, बलवंत, आराधना, अर्चना, महेश शुक्ल और तिलकराम सहित कई अभिभावक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...