Thursday, April 11, 2019

गोण्डा : दूसरे दिन लिए गए 8 नामांकन पत्र, दो प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन,

गोण्डा : दूसरे दिन लिए गए 8 नामांकन पत्र, दो प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन,

गोण्डा। जिले में निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के दूसरें दिन दोनों लोकसभाओं के लिए कुल 08 नामंाकन पत्र लिए गए। जिसमें लोकसभा क्षेत्र गोण्डा के लिए दूसरे दिन 04 लोगों ने नामांकन फार्म तथा कैसरगंज सीट के लिए 04 लोगों ने नामांकन पत्र प्राप्त किए। दोनों लोकसभाओं को मिलाकर कुल 08 नामांकन पत्र खरीदे गए। वहीं गोण्डा लोकसभा सीट से दो प्रत्याशियों ने नामंकन दाखिल किया।

जिसमें सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह उर्फ पण्डित सिंह ने व राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी (राजपा) के उम्मीदवार धनीराम पुत्र दयाराम निवासी धोबियन पुरवा लक्ष्मनपुर जाट ने नामांकन दाखिल किया। लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आफीसर/ डीएम गोण्डा डा0 नितिन बंसल ने अपनी कोर्ट पर तथा कैसंरगंज के रिटर्निंग आफीसर/सीआरओ आरआर प्रजापति अपनी कोर्ट मौजूद रहे।

प्रत्याशी सहित पांच व्यक्तियों को ही मिलेगी नामांकन के लिए अनुमति

नामांकन करने के लिए आने वाले प्रत्याशी के साथ सिर्फ चार अतिरिक्त लोगों को ही नामांकन के लिए जाने की अनुमति दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रत्याशी को मिलाकर कुल पांच लोगों को ही नामांकन के लिए प्रवेश दिया जाएगा। उन्होने यह भी बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी के लिए प्रस्तावकों की संख्या दस तक है, परन्तु निर्दलीय प्रत्याशियों के साथ भी पांच-पांच प्रस्तावकों को ही जाने की अनुमति है। उन्होने कहा कि किसी भी दशा में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

व्यय प्रेक्षक के निरीक्षण में गैर हाजिर मिले पांच अधिकारी, आरओ ने तलब किया स्पष्टीकरण

लोकसभा क्षेत्र 57- कैसरगंज के व्यय प्रेक्षक कुनाल अनुज के निरीक्षण में स्टेटिक टीम के तीन तथा फ्लाइंग स्क्वायड के दो अधिकारी अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित पाए गए गए सभी अधिकारियों से रिटर्निं आफीसर लोकसभा कैसरगंज आर0आर0 प्रजापति ने स्पष्टीकरण तलब किया है और भविष्य में लापरवाही बरतने एवं गैर हाजिर मिलने पर सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही हेतु निर्वाचन आयोग को संदर्भित कर देने की स्पष्ट चेतावनी दी है।

बताते चलें कि लोकसभा क्षेत्र कैसरगंज के व्यय प्रेक्षक कुुनाल अनुज द्वारा विधानसभा क्षेत्र तरबगंज, करनैलगंज व कटरा बाजार में औचक निरीक्षण किया गया जिसमें स्टेटिक टीम के कटरा प्रभारी राकेश कुमार, करनैलगंज में योगेश कुमार कुमार तथा तरबगंज में श्रवण कुमार अनुपस्थित मिले। इसी प्रकार सचल दल कटरा प्रभारी रामजी प्रसाद तथा तरबगंज में श्रीनिवास अनुुपस्थित मिले।

सीआरओ/आरओ कैसरगंज आरआर प्रजापति ने गैर हाजिर टीम प्रभारियों को नोटिस जारी कर चैबीस घन्टे के अन्दर जवाब देने के निर्देश दिए हैं। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 निति बंसल ने सभी प्रकार की टीमों के प्रभारियों को चेतावनी दी है कि वे सब समय से अपने-अपने क्षेत्रों में अपने अपने काम को अंजाम दें।अन्यथा कठोर कार्यवाही से कतई परहेज नहीं किया जाएगा।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा -11 अप्रैल 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...