Tuesday, March 12, 2019

गोण्डा : प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा में दिए कड़े निर्देश ■ आचार संहिता का कड़ाई से होगा अनुपालन

गोण्डा। चुनाव आचार संहिता की घोषणा होने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ आशीष कुमार तथा उपजिला निर्वाचन अधिकारी रत्नाकर मिश्र ने सभी एआरओ तथा विभिन्न टीमों व व्यवस्थाओं के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर अब तक की तैयारियों की क्रमवार समीक्षा की।

तैयारी बैठक में सभी प्रकार की सर्विलान्स टीमों, वाहन व्यवस्था, लेखन सामग्री, बैरीकेटिंग, वीवीपैट के माध्यम से जागरूकता एवं प्रशिक्षण की स्थिति, नामांकन के लिए सुरक्षा व्यवस्था, प्रेक्षकों के साथ लाइजनर्स की ड्यूटी, टेन्ट, फर्नीचर, बूथों पर रैम्प व प्रकाश व्यवस्था, पोस्टल बैलेट, क्रिटिकल एवं बर्नलेबल बूथों पर सुरक्षा प्रबन्ध व उनकी स्थिति, दिव्यांग मतदाताओं के लिए किए प्रबन्ध, बूथों पर शौचालयों की व्यवस्था, कार्मिकों की फीडिंग की स्थिति आदि की गहन समीक्षा की।

सीडीओ ने सभी एआरओ को निर्देश दिए कि जनपद की सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों में कम सेे कम छः वीवीपैट मशीनों के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराया जाय व जनसामान्य को प्रशिक्षण दिया जाय जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग ईवीएम व वीवीपैट संचालन आदि के बारे में जान सकें। उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने सख्त निर्देश दिए कि वीवीपैट प्रशिक्षण में लगे लोग बुधवार तक अपना अपना रोस्टर दे दें तथा रोजाना प्रशिक्षण की सूचना निर्वाचन कार्यालय में देगें।

वाहनों की जांच के लिए निर्देशित स्थलों पर बैरीकेटिंग का काम युद्धस्तर पर कराकर लगातार संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा अचार सहिंता का कड़ाई से अनुपालन कराने तथा उल्लंघन करने वालों के खिलाफ निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही करने के लिए सभी अधिकारियों व टीमों को स्पष्ट निर्देश गए हैं।

बैठक में सीआरओ आरआर प्रजापति, सिटी मजिस्ट्रेट राकेश सिंह, मुख्य कोषाधिकारी सम्पूर्णानन्द द्विवेदी, एसडीएम सदर नितिन गौर, एसडीएम मनकापुर, एसडीएम करनैलगंज, एआरटीओ सर्वेश गौतम, डीडी एग्रीकल्चर मुकुल तिवारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी गिरीश कुमार व अन्य मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा- 12 मार्च 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...