Tuesday, March 26, 2019

गोण्डा : परसपुर थाना परिसर में आगामी चुनाव के मद्देनजर डिजिटल वालेंटियर्स की हुई बैठक// राजन कुशवाहा, ■ किसी प्रकार का अफवाह फैलाया या भ्रामक प्रचार किया, तो उसकी खैर नहीं- थाना एसओ,

गोण्डा : परसपुर थाना परिसर में आगामी चुनाव के मद्देनजर डिजिटल वालेंटियर्स की हुई बैठक// राजन कुशवाहा,

किसी प्रकार का अफवाह फैलाया या भ्रामक प्रचार किया, तो उसकी खैर नहीं- थाना एसओ,

गोण्डा। परसपुर थाना परिसर में मंगलवार को दोपहर बाद आगामी चुनाव को लेकर थानाध्यक्ष बीएन सिंह की अध्यक्षता में क्षेत्र के चुने गए डिजिटल वालेंटियर की बैठक आयोजित की गई। जिसमें परसपुर थानाध्यक्ष बीएन सिंह ने पुलिस अधीक्षक द्वारा डिजिटल वालेंटियर को दिये गए दिशा – निर्देशो से अवगत कराया। थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि शोसल मीडिया के दुरुपयोग से अक्सर समाज में तनावपूर्ण माहौल उत्पन्न हो जाता है। जबकि मामले की तह तक पहुंचने से पहले कभी कभी स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है।

जिसका नुकसान आम जनमानस को झेलना पड़ता है। इन्ही तमाम कारणों के चलते वालेंटियर को सक्रिय रहना है। जिनका काम शोसल मीडिया में वायरल हो रही स्वच्छ समाज के लिए हानिकारक या आपत्ति जनक विषय वस्तु की जानकारी तुरंत आलाधिकारियों तक पहुंचाना है। ताकि समय रहते ही प्रसाशन मामले में सक्रिय होकर शांति व्यवस्था को बरकरार रख सके।

लोक सभा चुनाव में यदि किसी ने किसी प्रकार का अफवाह फैलाया या भ्रामक प्रचार किया, तो उसकी खैर नहीं। ऐसे लोगों से निपटने और उन पर नजर रखने लिए प्रशासन ने इस चाक चौबंद व्यवस्था करने के लिए हर तरह की चौकसी बरतनी शुरू कर दी है। डिजिटलायजेशन को देखते हुए प्रशासन की ओर से हर गांवों में डिजिटल वालेंटियर को शोशल नेटवर्किंग ग्रुप में रखा गया है।

परसपुर थानाध्यक्ष बीएन सिंह ने  बताया कि क्षेत्र में 251 डिजिटल वालेंटियरों के चयन का उद्देश्य चुनाव के समय गांवों में किसी भी प्रकार की अनरगल अफवाह और भ्रामक प्रचार प्रसार को रोकना है। किसी तरह की योजना मतदाताओं को सशंकित करता है। उसकी पूरी जानकारी, पल पल की सूचना वालेंटियरों से व्हाट्सअप के माध्यम से मिलेगी।

थानाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा है कि सुरक्षा शांति दृष्टिगत अपराध मामले के रोकथाम के लिये उच्च तकनीक से नजर रखी जाय। चुनाव में अशांति फैलाने वालों को बक्शा नहीं जायेगा। कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था को अपने हाथों में न लें। सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में चुने गैर डिजिटल वालंटियर सहित थानाध्यक्ष बीएन सिंह सहित क्षेत्र के दीपक सिंह विपिन सिंह, हरिकेश सिंह, शील सिंह, डब्लू सिंह, शेरू रायनी, विजय कुमार, कुंवर राजेंद्र सिंह, प्रशांत सोनी, कृष्णा सैनी, दया शंकर कौशल, तारकेश्वर गुप्ता, सुरेश गुप्ता सहित काफी संख्या में नागरिक गण शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...