Monday, March 25, 2019

गोण्डा : धानेपुर कस्बा के काली मंदिर परिसर में होली मिलन समारोह व काव्य गोष्ठी का हुआ आयोजन// राजन कुशवाहा,


गोण्डा। धानेपुर कस्बा काली मंदिर परिसर में रविवार की शाम को होली मिलन समारोह व काव्य गोष्ठी का आयोजन कवि संदीप मानवता के संयोजन में हुआ। जिसमें जिले समेत कई प्रांतों के नामी गिरामी कवियों का जमावड़ा हुआ। जहां पर कवियों ने काव्यपाठ से होली को रंगीन बना दिया।कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी उर्फ़ मुन्ना भैय्या व विशिष्ट अतिथि पूर्व जिला पंचायत सदस्य राम उदार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कवि जयदीप सिंह सरस की सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की। कवि
मोहन मुदसिर ने काव्य पाठ को पढ़ते हुए कहा कि चाहे कुर्बानी मोहब्बत की देने पड़े एक लड़की के लिए मां बाप को मत छोडना।कवियत्री ज्योतिमा शुक्ला 'रश्मि' ने अपने काव्य पाठ के माध्यम से पढ़ा कि होली पर गीत होली की रंगों से सजी आई साथ में फागुनी हवा लाई, भेद सारे मिटाकर मिल जाओ बीती बातों को भूल करके मुस्कराओ।

विनय शुक्ल 'अक्षत' ने अपने काव्य पाठ में पढ़ा कि निशाचर राज की लंका दहन करना जरूरी है।नीरज नालायक ने होली व बेरोजगारी पर गीत पढ़ा।श्रृंगार रस के कवि संदीप मानवता ने श्रृंगार रस की कविताओं से ओतप्रोत किया।कवि कासिम गोंडवी, परीक्षित तिवारी, शुभम सोनकर ने भी अपने अपने कविताओं के माध्यम से उपस्थित लोगो को ओतप्रोत किया।कार्यक्रम के संरक्षक सुरेन्द्र सिंह झंझट व कार्यक्रम का संचालन रविंद्र पांडेय ने किया।

इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष चंद्र प्रकाश शुक्ल, प्रमोद कुमार पाण्डेय, प्रेम कुमार, दीपक यादव, दद्दन शुक्ल आदि सैकड़ो लोग शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...