Wednesday, March 27, 2019

गोण्डा : कर्नलगंज क्षेत्र के धौरहरा में प्राथमिक विद्यालय में आयोजित हुआ प्रवेश उत्सव// प्रवीण श्रीवास्तव,


गोण्डा। कर्नलगंज क्षेत्र के धौरहरा में प्राथमिक विद्यालय प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया।
जिसके मुख्य अतिथि कानपुर के उद्योगपति राकेश कुमार सिंह, विशिष्ट अतिथि एम्स इंटरनेशनल स्कूल के फाउंडर मतलूफ खान और उद्योगपति आनंद प्रताप सिंह रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ फीता काटकर किया गया।

एडमिशन के लिए अभिभावकों की लगी लंबी क़तारें

नन्हे मुन्ने बच्चों का एडमिशन पाने के लिए सुबह से ही अभिभावकों की क़तारें देखी गई। कुछ ही देर में 100 से अधिक एडमिशन हो गए। एडमिशन के दौरान बच्चों को रोली और अक्षत लगाकर स्वागत हुआ और उपहार दिया गया। इस दौरान कक्षा एक से पांच तक नवीन नामांकन किया गया।

अतिथियों ने एक स्वर में कहा सरकारी स्कूल में एडमिशन के लिए अभिभावकों की इतनी लाइन पहली बार देखी है। वेद प्रकाश सिंह ने कहा कि हमारे यहां भी सरकारी स्कूल है लेकिन मतलूफ खान ने कहा येसी व्यवस्था तो प्राइवेट स्कूल में नही है। अभिभावक अपने बच्चों को कान्वेंट स्कूल से नाम कटाकर बच्चे नाम लिखवाने पहुंच रहे है। धौरहरा स्कूल में नाम लिखाने के लिए दूर दराज क्षेत्र के साथ-साथ गोण्डा जिला मुख्यालय से भी बच्चे पहुँचे।

प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह ने कहा कि आज एडमिशन हो जाने से हम नया सत्र एक अप्रैल से पूरी तरीके से शुरू करने को तैयार हैं। इस दौरान वेद प्रकाश सिंह, विद्या भूषण सिंह,मतलूफ खान, राकेश कुमार सिंह, मोहम्मद फ़ाकिर, भालेन्दु कुमार, उत्तम प्रसाद, अध्यक्ष नकछेद सहित अन्य ग्रामीण शामिल रहे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि 2 घण्टे में 100 से अधिक रिकॉर्ड नामांकन हुआ। यह विभाग के लिए गौरव की बात है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...