Wednesday, March 27, 2019

गोण्डा : मसकनवा पोस्ट ऑफिस का यह हाल, डाक नहीं 'वापस जाओ' घर// प्रदीप गुप्ता,

गोण्डा। मसकनवा उपडाकघर में कई दिनों से नेटवर्क खराब होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभागीय कार्यों के साथ साथ आम लोगों के आवश्यक कार्य बाधित हो रहे है।कर्मचारियों को भी काम करने में असुविधा हो रही है।

विभाग के उच्च अधिकारियों की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। रजिस्ट्री, आर डी, नये खाते, एन एस सी, के वी पी, जमा-निकासी के लिए लोगों को हलकान होना पड़ रहा है। रजिस्ट्री के लिए आमजन को दर दर भटकना पड़ रहा है। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा के लिए फार्म भेजने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। नेटवर्क से संबंधित कार्य बाधित है।

संतोष गुप्त, राम सुरेमन यादव, सी बी पाण्डेय, विशाल, अंकित, दीनानाथ, चंदन, संजय, आर सी शुक्ल, एल बी वर्मा ने बताया विभागीय लापरवाही के कारण उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। इनकम टैक्स के लिये एनएससी नही बन पा रही है। छात्रों को रजिस्टर्ड डाक पत्रों का आदान प्रदान नहीं हो पा रहा है। नेटवर्क थोड़ी देर के लिए आता है। फिर बाधित हो जाता है।

इसके कारण उपभोक्ताओं को बार बार डाकघर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। कार्य न होने पर कई किलोमीटर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोग वैरंग वापस लौट जाते हैं। लोगों को खींझ तब होती है, जब पुनः उम्मीद लेकर आते हैं। और पहले वाला नेटवर्क न होने का जवाब मिलता है। जिस कारण लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

उप डाकघर के पोस्ट मास्टर जानकी प्रसाद ने बताया कि नेटवर्क कई दिनों से बाधित ह।  इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गयी है। इसके कारण उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इसी के कारण कर्मचारीयों को भी उपभोक्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...