Wednesday, January 16, 2019

गोण्डा : इटियाथोक में धरना प्रदर्शन को लेकर शिक्षको की हुई बैठक// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच की आवश्यक बैठक का आयोजन मनोज मिश्रा की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए सभी पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन को अपना अधिकार बताया। तथा इस आंदोलन में पूर्ण सहभागिता की बात कही। अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने कहा पेंशन शिक्षक व कर्मचारी का अधिकार है भीख नहीं है। कहा की जबतक सरकार इसे हमको नहीं देगी यह आंदोलन नही रुकेगा।

बता दें कि कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के तत्वाधान में 21 जनवरी को प्रदेश के सभी जिलों पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन प्रदेश नेतृत्व में किया है। कर्मचारियों का आन्दोलन इससे पूर्व मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से समिति का गठन कर समाप्त करा दिया गया था तथा दो माह का समय लिया गया। जो कि 24 दिसंबर को बीत गया। समिति द्वारा कोई ठोस व सही निर्णय न लिए जाने के कारण कर्मचारी व शिक्षक संगठनों ने पुन: आंदोलन का बिगुल फूंका है। जिसके प्रथम चरण में 21 जनवरी को जिले में धरना प्रदर्शन, 28 को मशाल जुलूस तथा 6 फरवरी से हड़ताल विषय चर्चा में शामिल रहा है।

इस दौरान राकेश यादव, सुभाष चंद्र शुक्ला, इरशाद खान, हरिशंकर तिवारी, नन्दकुमार शुक्ला, कहकशा बेगम, मनोज दीक्षित, शिव प्रकाश पांडे, सुभाष चंद्र विश्वकर्मा, गिरीश चंद यादव, सौरभ मिश्रा सहित तमाम शिक्षक शिक्षिका मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...