Wednesday, January 16, 2019

गोण्डा : इटियाथोक के बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में यूपी 100 टीम को किया सम्मानित// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक क्षेत्र के यूपी 100 के पीआरबी 0866 की पुलिस टीम को क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यो एवं मित्र पुलिस के रूप में कार्य करने से प्रेरित होकर कृषक बालिका इंटर कॉलेज के प्रबंधन समिति ने प्रशस्ति पत्र देकर बुधवार को सम्मानित किया। डायल 100 के जिला प्रभारी को भी प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर थाने सहित जिले के डायल 100 से कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

इटियाथोक कस्बे के कृषक बालिका इंटर कॉलेज में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था थाना क्षेत्र में संचालित डायल 100 के पीआरबी 0866 टीम के तीनो सदस्यों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित करना। इस दौरान उक्त स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को यूपी डायल 100 के बारे में बिस्तार से बताया गया और उनको जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में डायल 100 के ट्रेनर हरिशंकर ओझा और डायल 100 के जिला प्रभारी विजय कुमार पाण्डेय ने यूपी डायल 100 के बारे में विद्यालय के बच्चों को बिस्तार से बताया। कहा की इस सेवा के आने से जनता को काफी सहूलियत हुई है। लोगो को अब कुछ देर में घर बैठे पुलिस की सहायता मिल रही है। और उनको थाना का चक्कर नहीं लगाना पड़ रहा है।

डायल 100 के सीपी डीऍन सिंह ने अपने उद्बोधन में बच्चों से कहा की सौ साल जीने के लिए सौ साल की आयु जरुरी नही, एक दिन में ऐसा काम करो कि आपको लोग सौ साल तक याद करे। बच्चों से कहा कि ऐसा बेहतर काम करो, कि लोग आपको याद रखे। अच्छा काम करने के लिए अधिक आयु और बड़ा पद जरुरी नही। भीखमपुरवा विद्द्यालय के नन्ही अंशिका का जिक्र करते हुए कहा कि वह छोटी होकर भी ऐसा कुछ किया कि लोग उसे हरदम याद रखेंगे।

बताते चलें कि पीआरबी 0866 टीम के सदस्य सीपी डी एन सिंह, प्रभारी एसआई शत्रुघन मिश्रा एवं वाहन चालक राम सुरेश तिवारी के द्वारा आए दिन तमाम उत्कृष्ट कार्य अबतक थाना इटियाथोक क्षेत्र में किए गए। जिनसे क्षेत्र की समस्त जनता प्रभावित है और इस टीम का हृदय से सम्मान भी करती है। डायल 100 के इस टीम के कार्यों से प्रसन्न होकर तत्कालीन गोंडा पुलिस अधीक्षक उमेश सिंह द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर पुलिस लाइन गोंडा में एवं तत्कालीन अपर पुलिस महानिदेशक यूपी 100 लखनऊ के द्वारा उत्कृष्ट कार्यो के लिए प्रदत प्रशस्ति पत्र को इस टीम को 15 अगस्त गणतंत्र दिवस के अवसर पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक लल्लन सिंह के द्वारा पुलिस लाइन गोण्डा में सम्मानित करके इनके हौसलों को बढ़ाया।

डायल 100 के इस टीम को कृषक बालिका इंटर कॉलेज इटियाथोक प्रबंधक सीमित ने सम्मान पत्र देकर सम्मानित करते इस टीम को भविष्य में भी सदैव ऐसे उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने के लिए शुभ कामना दिया। कार्यक्रम के संचालक ने मंच से कहा की यदि ऐसे ही पुलिस मित्र भूमिका में पूरे प्रदेश की पुलिस काम करे तो पुलिस और जनता के बीच की दूरी कम हो सकती है।

कार्यक्रम का संचालन उक्त विद्द्यालय के शिक्षक बृजेश यादव ने किया। इस अवसर पर डायल 100 जनपद गोण्डा के प्रभारी इंस्पेक्टर विजय कुमार पाण्डेय, एसआई दयाराम सरोज, एसआई अमरेंद्र कुमार, हरीशंकर ओझा, आरक्षी रवि सिंह, विनोद कुमार, विनय कुमार, राम करन, श्रीमती उर्मिला यादव, प्रबंधक श्रीमती कामिनी यादव, प्रधानाचार्य श्रीमती दीप्ति यादव, अनीता पाण्डेय, रुचिरा मिश्रा, शेषधर तिवारी, एसएसआई रामअशीष यादव, यसआई शेखर प्रसाद साहनी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...