Friday, January 25, 2019

गोण्डा : बेंकटाचार्य क्लब में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अवधी कलाकार रमेश दूबे रमेशवा ने शत प्रतिशत मतदान का दिया सन्देश,

मताधिकार भारत के नागरिकों का सबसे बड़ा अधिकार है, इसलिए हर हाल में वोट करें मतदाता-मण्डलायुक्त

वोट देना हम सबका पहला कर्तव्य, सोच समझकर वोेट करें मतदाता- सीडीओ

बेंकटाचार क्लब में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ हुए सम्मानित, आयुक्त ने दिया प्रशस्ति पत्

गोण्डा। नगर के बेंकटाचर क्लब प्रांगण में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय मतादाता दिवस के अवसर पर जिले में विभिन्न कार्यालयों, तहसीलों, विद्यालयों में शपथ एवं जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रभारी डीएम अशोक कुमार एवं एडीएम रत्नाकर मिश्र व अन्य अधिकारियों नेे दीप प्रज्ज्विलत कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

मुख्य कार्यक्रम के पहले नगर के गांधी पार्क से विशल मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। जिसे प्रभारी डीएम, एडीएम व अन्य अधिकारियो ने ही झण्डी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद बेंकटाचर क्लब में प्रभारी डीएम ने अधिकारियों कर्मचारियों तथा स्कूली छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

आयुक्त सुधेश कुमार ओझा ने स्कूल की छात्राओं कोे सम्बोधित करते हुए कहा कि वोट का अधिकार के संवधिान द्वारा हम सबको दिया गया सबसे बड़ा अधिकार और हथियार है। इससे हम सब देश की दशा और दिशा बदलने का फैसला करते हैं। इसलिए सभी लोग हर हाल में वोट करें और खूब सोच समझकर वोट डालें। इस अवसर पर उन्होने वोट की महत्ता के बारें में विस्तार से बताया और आह्वान करते हुए कहा कि वे स्वयं के अतिरिक्त अपने अभिभावकों और पड़ोसियों को भी वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करें जिससे हमारा लोकतंत्र मजबूत हो अच्छी सरकार का चयन हो सके।

उन्होने कहा कि मतदान का दिन हमारे लिए किसी राष्ट्रीय पर्व से कम नहीं होता है। इसलिए वोट देने जरूर जाएं और राष्ट्रीय पर्व में अपनी सहभागिता सुनिष्चित करें। बेस्ट बीएलओ हुए सम्मानित, आयुक्त ने दिया प्रशस्ति पत्र आयुक्त देवीपाटन मण्डल सुधेश कुमार ओझा ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ को प्रशस्ति पत्र, नए मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड, अपनी पेंन्टिंग के जरिए लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने वाले मशहूर पेन्टर नफीस खान व अवधी कलाकार रमेश दूबे उर्फ रमेशवा तथा रंगोली प्रतियोगिता की विजयी छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

◆◆◆ अवधी कलाकार रमेश दूबे उर्फ रमेशवा, अनाम ग्रुप, उर्मिला पाण्डेय, शिवपूजन शुक्ल ने जागरूकता गीतों से लोगों का मनमोहा, शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश

मतदाता दिवस के अवसर पर पूरे जिले में संास्कृतिक एवं जागरूकता कार्यक्रमों की धूम रही। मुख्य आयोजन बेंकटाचार क्लब में जिले की माटी के अवधी कलाकार रमेश दूबे उर्फ रमेशवा ने लोगो को वालीवुड कलाकारों की आवाज में लोगो को मतदान के प्रति जागरूक किया तो वहीं फोक कलाकार उर्मिला पाण्डेय ने ‘‘आवा मतदान कै त्योहार हो, हम वोट डारै जइबै, गाकर जागरूक किया। अनाम ग्रुप तथा डिस्ट्रिक्ट आइकाॅन शिवपूजन शुक्ला द्वारा मतदाता जागरूकता सम्बन्धी गीतों की शानदार प्रस्तुतियां की गई।

इस अवसर पर सीआरओ कुंज बिहारी अग्रवाल, सिटी मजिस्ट्रेट सुभाषचन्द्र प्रजापति, एसडीएम सदर एस0एन0 त्रिपाठी, डीआईओएस अनूप श्रीवास्तव, जीआईसी प्रिन्सपल, अपर उपजिलाधिकारी बीके प्रसाद, तहसीलदार सदर वेद प्रकाश पाण्डेय, एसओसी जेडी यादव, डीपीओ दिलीप पाण्डेय, जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह, नायब तहसीलदार, प्रभारी स्वीप प्रदीप मिश्र, डा0 उमा सिंह, आरबी सिंह बघेल, आनंद पाठक व कालेज की छात्राएं व अन्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता के0के0 श्रीवास्तव ने किया।

◆◆◆ कमिश्नरी सहित कलेक्ट्रेट, पुलिस आॅफिस, कृषि विभाग मं अधिकारियों कर्मचारियों कोे शत-प्रतिशत मतदान की दिलाई गई शपथ

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर निर्वाचन आयोग के निर्देशन में जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों में मतदाता शपथ का आयोजन हुआ जिसमें सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालयों में निर्वाचन के दौरान भारत के संविधान द्वारा प्रदत्त मताधिकार का प्रयोग करने एवं लोकतंत्र की मजबूती में अपनी भागीदारी निभाने का संकल्प लिया। देवीपाटन के मण्डलायुक्त सुधेश कुमार ओझा ने मण्डलायुक्त कार्यालय में, पुलिस अधाीक्षक आरपी सिंह ने पुलिस आफिस में, उपजिला निर्वाचन अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी रत्नाकर मिश्र ने कलेक्ट्रेट में, सहित अन्य सभी अधकारियोे ने अपने-अपने कार्यालय में कर्मचारियों को मतदाता षपथ दिलाई। इस अवसर पर अधिकारियों ने भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा ममतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे सब निर्भीक और निष्पक्ष होकर मतदान करें। कृषि विभाग कार्यालय में जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता व मतदान की शपथ दिलाई।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा- 25 जनवरी 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...