Friday, January 18, 2019

गोण्डा : करनैलगंज रेलवे स्टेशन के सामने और आसपास रेल विभाग ने हटवाया अवैध अतिक्रमण// प्रवीण श्रीवास्तव,


गोण्डा। करनैलगंज रेलवे स्टेशन के सामने और आसपास सालभर पूर्व रेल विभाग ने अतिक्रमण हटवाया।उस के बाद भी उसी स्थान पर लोगों ने दोबारा अवैध अतिक्रमण कर दिया। शुक्रवार को प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण को जेसीबी से हटा दी।

बीते वर्ष 2017 में रेल विभाग के निर्देश पर स्टेशन के बाहर प्रशासन ने अवैध सैकड़ों दुकानें तोड़कर अतिक्रमण को जेसीबी लगाकर हटवाया था। अतिक्रमण हटाने के कुछ ही दिन बाद तमाम लोगों ने धीरे-धीरे पुनः अतिक्रमण शुरू कर दिया। इस संबंध में विभाग द्वारा अतिक्रमणकारियों को नोटिस दी गयी। परन्तु अधिकांश लोगों ने नोटिस पर ध्यान नहीं दिया। और अतिक्रमण ज्यों का त्यों बना रहा।

शुक्रवार को आरपीएफ के जवानों व स्थानीय पुलिस के सहयोग से प्रशासन ने जेसीबी लगाकर अतिक्रमणकारियों की दुकान को गिरा दिया। इस दौरान कई बार दुकानदारों और प्रशासन के बीच झड़प भी हुई। तो वही कुछ लोगों ने जल्दी-जल्दी अपनी दुकान व सामान को हटाया। रेलवे स्टेशन के गेट के पास विभाग द्वारा आवंटित किये गये स्थानों पर लगी दुकानों के मालिकों द्वारा दुकानों के बाहर टीन शेड आदि रख कर किये गये अवैध कब्जों को हटवाया गया। इसके पश्चात सुक्खा पुरवा चौराहे से लकड़ी मण्डी मुख्य मार्ग पर दुकानें रख कर अवैध अतिक्रमण स्थानों को जेसीबी से हटाया गया। अतिक्रमण हटवाने की इस कार्रवाई में कई दर्जन दुकानें ढहायी गयीं। इस दौरान तमाशबीनों की काफी भीड़ रही।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...