Thursday, December 27, 2018

गोण्डा : उत्कृष्ट कार्य करने पर डीएम हुए सम्मानित, ◆ श्री जी फाउन्डेशन संस्था द्वारा डीएम को किया गया सम्मानित,

गोण्डा। देश की नामी संस्था श्री जी फाउण्डेशन द्वारा डीएम गोण्डा कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव को सामाजिक सेवा, साहित्य, संस्कृति, शिक्षा एवं कला के निरन्तर विस्तृत प्रसार के लिए की गई अविस्मरणीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया है। श्री जी फाउन्डेशन द्वारा श्री जी सम्मान समारोह 2018 के तहत डीएम को लखनऊ के राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह में 25 दिसम्बर 2018 को पूर्व प्रधानमंत्री स्व्र्गीय अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया है।

बताते चलें कि श्री जी फाउन्डेशन देश की 38 वर्ष पुरानी संस्था है जो प्रतिवर्ष राष्ट्रीय स्तर पर जनहित व कल्याणकारी भावना से प्रेरित होकर समाज सेवा एवं जनहित, स्वास्थ्य, आईएएस, आईपीएस, संगीत, रेलवे, राजनीति तथा न्यायजगत के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्यारह लोगों को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाता है। संस्था के अध्यक्ष विकास अवस्थी द्वारा बताया गया कि संस्था प्रतिवर्ष राष्ट्रीय स्तर पर 25 दिसम्बर को सामाजकि कार्य करने वाले, शिक्षा के क्षेत्र में, दिव्यांग बच्चों के लिए, संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित करती है।

गौरतलब है कि श्री जी फाउन्डेशन द्वारा लखनऊ, दिल्ली व मुम्बई सहित कई शहरों में निराश्रित वृद्धों के लिए अन्नपूर्णा केन्द्र का भी संचालन कर निःशुल्क भोजन, मेडिकल सुविधा सहित अन्य सामाजिक कार्य राष्ट्रीय स्तर पर किये जाते हैं। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री राधाकृष्ण मनोडे, कानून मंत्री बृजेश पाठक तथा प्रमुख सचिव विधान परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा डीएम गोण्डा सहित ग्यारह लोगों को उत्कृृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया है। संस्था द्वारा 150 दिव्यांग बच्चों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। तथा दिव्यांग बच्चों द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी की गई।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...