Tuesday, November 7, 2017

गोण्डा- डीएम ने मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

भ्रान्तियों से हटकर बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराएं अभिभावक- डीएम
गोण्डा। डीएम जेबी सिंह ने दस दिवसीय मिशन इंद्र धनुष अभियान का शुभारंभ नगर के पटेल नगर मे स्थित प्राथमिक विद्यालय जबरिया में लगे शिविर का फीता काटकर व शिशुओं को ड्राप पिलाकर किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनसामान्य से अपील किया कि वे सभी भ्रान्तियों से निकलकर बच्चों का टीकाकरण कराएं। उन्होने कहा कि भ्रांतियाों को दूर करने के लिये प्रशासन की अपील पर धर्मगुरु व सामाजिक व्यक्तियों ने आसपास के अधिकाँश महिलाओ व शिशुओं का टीकाकरण कराया है। और प्रशासन को सहयोग प्रदान किया है।

इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 देवराज ने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों मे विशेष कर चिन्हित क्षेत्रों के अतिरिक्त सभी इलाकों मे टीकाकरण कार्यक्रम युद्ध स्तर पर चल रहा है। उन्होने बताया कि आंगनबाडी कार्यकत्रियो के बहिष्कार करने से अभियान पर किसी प्रकार का बुरा असर न पड़े इसके लिये वैकल्पिक व्यवस्था कर अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गया है।

उन्होने बताया कि कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा डोर टू डोर जाकर बच्चों को टीकाकरण किया जाएगा तथा कोई भी बच्चों टीकाकरण से वचिंत न होने पावे इसके लिए सभी कर्मियों को सख्त निर्देश भी दिए गए हैं। कार्यक्रम के शुभारम्भ के मौके पर सीएमओ डा0 संतोष श्रीवास्तव, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 देवराज, डीसीपीएम डा0 आर0पी0 सिंह, डा0 विनय डांगरे, डा0 गयासुल हसन सहित अन्य अधिकारी व स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...