Friday, August 23, 2019

मुजेहना : झमाझम बरसात हुई घनघोर घटा छाए, सखी री! नन्द के घर आनन्द भयो, सोहिली में सबसुख मनाए, ... रिपोर्ट -पीएन मिश्रा,

गोण्डा। मुजेहना ब्लाक के ग्राम पूरे सबसुख के सोहिली में स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का कार्यक्रम बड़े हर्षोल्लास व भव्यता के साथ मनाया गया इस दौरान भक्तों द्वारा हवन पूजन कर भगवान श्रीकृष्ण कीआराधना की गयी। इस अवसर पर पीएन मिश्रा, यज्ञनारायण मिश्रा, रामनारायण मिश्रा, जगराम शुक्ला, राजितराम शुक्ल, विष्णुयश मिश्रा, सहजराम, अरुणकुमार शुक्ला, बबलू, जगन्नाथ शुक्ला, मालती देवी मिश्रा सहित सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

वहीं दूसरी तरफ धानेपुर थाने में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भव्य जन्मोत्सव आयोजन की तैयारी थानाध्यक्ष रतन कुमार पाण्डेय की निगरानी में कराई गयी इंद्रदेव की प्रसन्नता के कारण कुछ समय के लिए होने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभावित तो हुआ मगर जैसे ही बूंदा-बांदी कम हुई कार्यक्रम का आगाज गौतमबुद्ध की धरती से आये गायक कलाकार अमरमणि दुबे ने अपनी मधुर आवाज से किया भगवान श्रीकृष्ण की भक्तिभाव में डूबे मन्त्र मुग्ध श्रोताओं की तालियों की गड़गड़ाहट और गरजते बादल का मानो आज मुकाबला हो रहा हो कार्यक्रम में पधारे सोनबरसा पोखरा स्थित ज्वाला देवी मन्दिर के संत छोटे बाबाजी ने गुरु देव की स्तुति की बूंदा बांदी में भी लोगों ने जम कर भक्ति रस में सराभोर श्री राधाकृष्ण की झांकी से सजे नृत्य आनन्द लिया।

मेहनवन विधायक विनय कुमार द्विवेदी भी जनता के बीच उपस्थित रहे। उन्होंने भजन और नृत्य कला को खूब सराहा, सांस्कृतिक कार्यक्रम की पूरी निगरानी युवा अधिवक्ता आनन्द कुमार पाण्डेय ने किया। उन्होंने आयोजन की भव्यता में अपना सम्पूर्ण योगदान देकर कार्यक्रम को यादगार बनाया क्षेत्र के बच्चे, बूढ़े, माताओं बहनो के साथ तमाम वरिष्ठ नागरिक, जिला पंचायत सदस्य ओंकार वन महंत, ओम प्रकाश मिश्र, गणेश नाथ मिश्र, उमाकान्त शुक्ल, इंद्रकात शुक्ल, चन्द्रकान्त त्रिपाठी सहित सैकड़ों लोगों की परिसर खराब मौसम में भी काफी भीड़ रही। इंद्र देव की कृपा हुई भंडारे के पश्चात समापन हुआ। इस अवसर पर थाना धानेपुर का सभी पुलिस स्टाफ व अन्य शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...