Saturday, August 17, 2019

मुजेहना : अघोषित बिजली कटौती और ट्रांसफार्मर की क्षमता को बढ़ाने को लेकर युवाओं ने सौपा ज्ञापन// रिपोर्ट : पीएन मिश्रा,

मुजेहना : अघोषित कटौती और ट्रांसफार्मर की क्षमता को बढ़ाने को लेकर युवाओं ने सौपा ज्ञापन// रिपोर्ट : पीएन मिश्रा,

गोण्डा। मुजेहना क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने अघोषित कटौती और ट्रांसफार्मर की क्षमता को बढ़ाने को लेकर युवाओं ने ज्ञापन सौंपा है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि सरकार ने 18 घण्टे निर्बाध विधुत आपूर्ति की घोषणा तो की है। मगर विभागीय उदासीता व लापरवाही के चलते धानेपुर बाज़ार सहित आस पास के क्षेत्रों में महज 6/7 घण्टे की आपूर्ति की जाती है। उसमे भी बार बार ट्रिपिंग होने की वजह से घरों में लगे उपकारणों के फुंकने का भय व उमस और गर्मी से लोग आजिज हैं।

बिजली से सम्बंधित समस्यायों के निदान के लिए क्षेत्रीय उपकेन्द्र पर कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं रहता है। और न ही फोन पर सम्पर्क स्थापित करना ही मुनासिब समझा जाता है।
बाज़ार के पूरब गली में लगा 63 के.वी.ए का ट्रांसफार्मर आये दिन खराब रहता है। ट्रांसफार्मर पर क्षमता से अधिक कनेक्शन दे दिए गए। मगर अधिक क्षमता वाले ट्रांसफार्मर की ब्यवस्था अब तक नही कराई गयी है।

विजली समस्यायों को लेकर जनसमवाद मंच के युवाओं ने विद्युत उपकेन्द्र का घेराव किया। और जिलाधिकारी को सम्बोधित मांग पत्र सौपा है। जिस में 7 दिनों के भीतर समस्या का निदान न होने पर आंदोलन की चेतावनी देने के साथ उपभोगता फ़ोरम के माध्यम से हर्जाना दिलाने की पैरवी की जायेगी। उपकेन्द्र का घेराव करने पहुंचे युवाओं ने बिजली विभाग के खिलाफ नारे बाजी तथा विभागीय शिथिलता पर आक्रोश प्रकट किया। मौके पर जन संवाद मंच के शकील नेता राजा कौशल, रेहान अंसारी, आशिफ सिद्दीकी, अजय त्रिपाठी, रवि लोहिया, आकाश गुप्ता, राकेश कौशल, कुलदीप जायसवाल, अंसारी अब्दुल वाहिद मोहम्मद नशीम पंकज वर्मा, आशिफ अंसारी सहित अन्य शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...