Monday, July 8, 2019

गोण्डा : मेहनौन विधायक श्री द्विवेदी ने स्कूल चलो अभियान रैली को हरी झंडी दिखा किया रवाना// वाईएन मिश्रा,

गोण्डा : मेहनौन विधायक श्री द्विवेदी ने स्कूल चलो अभियान रैली को हरी झंडी दिखा किया रवाना// वाईएन मिश्रा,

गोण्डा। मुजेहना शिक्षा क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों मे बच्चों के शत प्रतिशत नामांकन के लेकर सोमवार को  स्कूल चलो अभियान रैली का आयोजन किया गया। जिस का शुभारंभ मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने हरी झंडी दिखाकर किया। विधायक की अगुआई मे निकाली गई इस रैली में बच्चों व शिक्षकों ने “सबको रोटी सबको प्यार, शिक्षा है सबका अधिकार” के नारे के साथ शिक्षा जागरुकता की अलख जगाई। और अभिभावकों को अपने बच्चों के नामांकन परिषदीय स्कूलों में कराने के लिए प्रेरित किया।

बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से सोमवार को शिक्षा क्षेत्र मुजेहना मे स्कूल चलो अभियान रैली का आयोजन किया गया। रैली को मुख्य अतिथि मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी उर्फ मुन्ना भइया रहे। परिषदीय स्कूलों के सैकड़ों नौनिहाल सोमवार की सुबह 7.30 ब्लाक के सरयू सभागार मे एकत्रित हुए। रैली से पूर्व मेहनौन विधायक ने बच्चों को संबोधित करते हुए उन्हे प्रतिदिन स्कूल जाने और मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।

अभिभावकों से अपने बच्चों का नामांकन सरकारी स्कूल मे कराने की अपील करते हुए विधायक ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार सभी बच्चों को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करा रहा है। सरकारी स्कूलों मे पढ़ने वाले बच्चों को सरकार की तरफ से निशुल्क पाठ्य पुस्तक को अलावा जूता मोजा, स्कूल बैग, स्कूल यूनीफार्म व दोपहर का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

विधायक ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार के कायाकल्प योजना के माध्यम से स्कूलों के परिवेश मे काफी बदलाव आया है। स्कूलों मे पर्याप्त संख्या में प्रशिक्षित व योग्य शिक्षकों की तैनाती हुई है। इससे प्राथमिक शिक्षा मे लगातार सुधार हो रहा है। बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए विधायक ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र मे बेटों से कम नहीं है। विधायक ने कहा कि उनकी भी तीन बेटियां है और तीनों ही पढ़ाई कर रही हैं। इसलिए बिना किसी भेदभाव के अभिभावक बेटियों को स्कूल जरूर भेंजे।

संबोधन के बाद विधायक विनय द्विवेदी ने ब्लाक सभागार से स्कूल चलो अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली मे शामिल बच्चों व शिक्षकों ने “सबको रोटी सबको प्यार, शिक्षा है सबका अधिकार” व “मम्मी पापा हमें पढ़ाई, स्कूल मे जाकर नाम लिखाओ” के गगनभेदी नारों के साथ शिक्षा जागरुकता की अलख जगाई और बच्चों का नामांकन स्कूलों मे कराने के लिए प्रेरित किया।

रैली की अगुआई विधायक ने खुद की और वह शिक्षकों के साथ चलते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन करते रहे। रैली ब्लाक सभागार से निकलकर चौक बाजार होते हुए ब्लाक संसाधन केंद्र पर पहुंचकर समाप्त हुई। समापन पर खंड शिक्षा अधिकारी रामराज ने रैली मे शामिल होने के लिए मेहनौन विधायक का आभार जताया। रैली का संचालन वरिष्ठ एबीआरसी तोताराम पांडेय ने किया।

इस मौके पर मनोज तिवारी, चंद्रप्रकाश शुक्ला, विनोद कुमार सिंह, दद्दन शुक्ला, यज्ञ नारायण मिश्रा, अंगद वर्मा, रामजन्म बर्मा, अमरनाथ लोहिया, शिव शंकर वर्मा, एबीआरसी शरद सिंह, सत्य नरायण दूबे, वीरेंद्र कुमार यादव, हरिप्रसाद वर्मा, पुष्पेंद्र वर्मा, तौफीक अंसारी समेत बड़ी संख्या में शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...