Sunday, July 21, 2019

गोण्डा : मुजेहना के माधवगंज में अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की हुई बैठक// वाईएन मिश्रा,

गोण्डा। मुजेहना के माधवगंज में अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की बैठक उतरौला मार्ग पर स्थित छेदी लाल विद्यालय में सम्पन्न हुई। बतौर मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष पण्डित दिनेश तिवारी ने कहा कि वर्तमान समय में ब्राह्मण, गौ, गंगा, हिन्दू संस्कृति के मूल हैं। और आज इसी मूल पर घोर संकट मंडरा रहे हैं। एक जुट हो कर सम्पूर्ण समाज प्रत्येक प्राणी की रक्षा के लिए संकल्पित होना होगा। अन्यथा विश्व पटल पर हिन्दू संस्कृति की छाप प्रभावित हो जायेगी।

नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्ष इंद्रकान्त शुक्ल ने युवा जोश के साथ परिषद की नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए पुरे जोश में दिखाई पड़े वहीं किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शुक्ला प्रसाद शुक्ला भी जमकर बरसे। और कहा कि जिन्होंने विप्र समाज पर उंगलियां उठाईं हैं। उन्हें करारा जबाब देने की बात कही साथ यह भी कहा की प्रदेश भर के किसानो के साथ सरकार ने जो धोखा किया है वो कतई क्षम्य नही है सरकार ने किसानों की सफलें बचाने के नाम पर गौ आश्रय केंद्रों का निर्माण तो कराया, लेकिन उनकी ये योजना आज विपरीत परिणाम दे रही है।

जनपद में जहां भी गौ आश्रय केंद्रों का निर्माण हुआ है। वहां पर आभावों का अम्बार लगा है। आस पास के किसानों में त्राहि त्राहि मची है उनके सामने अन्न पैदा करने का संकट खड़ा हो गया है। यही नही जो गायें व गोवंश सड़कों पर घूम घूम कर अपना पेट भरा करते थे। उनसे अभी कुछ ही मवेशियों को आश्रय प्रदान हो सका है। जिन्हें आश्रय केंद्रों में रखा गया है उचित देखभाल की ब्यवस्था न होने के कारण उनकी मौतें हो रही हैं। सरकार को इस विषय पर गम्भीरता दिखाते हुए उचित ब्यवस्था करनी चाहिए।

जिला संरक्षक विष्णु पाण्डेय ने एकता का मन्त्र दिया तथा परिषद के उद्देश्यों से परिचित कराया गया। सत्येंद्र दूबे द्वारा अपने विचार व्यक्त किये गए तथा उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन विप्र समाज के उत्थान के लिए समर्पित करने का संकल्प लिया। जिला प्रचारक हरिनाथ पाण्डेय ने जिले भर में प्रचार प्रसार के लिए अपनी नीतियां बताई। तथा परिषद के उत्तरोत्तर स्थिति तक पहुंचाने में अपना सम्पूर्ण योगदान की बात कही। बैठक में शंकर दयाल मिश्र, अखिलेश शुक्ला, बिजेंद्र पाठक, भानु तिवारी, पंकज पाण्डेय, यज्ञ नारायण मिश्रा, प्रदीप शुक्ला, रामनाथ शुक्ला, उत्तम पाण्डेय, प्रवीण मिश्रा, बालजी त्रिपाठी, सहित बैठक में सैकड़ो लोग शामिल रहे है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...