Saturday, June 15, 2019

गोण्डा : धानेपुर में डीएम व एसपी ने देखा समाधान दिवस का हाल// रिपोर्ट : पीएन मिश्रा, ◆ सरकारी जमीनोें पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ होगी कठोर कार्यवाही,

गोण्डा : धानेपुर में डीएम व एसपी ने देखा समाधान दिवस का हाल// रिपोर्ट : पीएन मिश्रा,

सरकारी जमीनोें पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ होगी कठोर कार्यवाही,

गोण्डा। धानेपुर थाने में शनिवार को समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिसमें जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल व एसपी आर0पी0 सिंह ने औचक रूप से थाना धानेपुर पहंुचकर समाधान दिवस की हकीकत परखी और फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण किया।

जिलाधिकारी ने साफ निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण कराएं। अकारण कोई भी फरियादी थाने या कचहरी के चक्कर न लगाए। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतों को बेहद गम्भीरता से लें और राजस्व विभाग के अधिकारी ऐसे लोगों के खिलाफ लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुदकमा दर्ज कराकर सरकारी सम्पत्ति को खाली कराएं।

भूमि विवाद के मामलों में उन्होने निर्देश दिए कि पुलिस व राजस्व टीम संयुक्त रूप से मौका मुआइना करके दोनों पक्षों का पक्ष सुनते हुए सही निर्णय लेकर मामला निस्तारित कराएं। समाधान दिवस में पूरे पण्डित बन्जारन निवासी इन्द प्रसाद ने रास्ते का विवाद डीएम को बताया। डीएम ने सोमवार तक मामले का निस्तारण कराने के निर्देश एसडीएम सदर को दिए हैं। वहीं जमुनही निवासी राममूर्ति ने शिकायत किया कि उसके घर की सुनीता को दिसम्बर में बच्ची हुई थी तब से वह मातृत्व वन्दना योजना का लाभ पाने के लिए सीएचसी के चक्कर लगा रहा है।

डीएम ने वहीं सेे सीएमओ को फोन मामले में जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्यवाही करके अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने एसओ को निर्देश दिए कि थाने में फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता से सुनें और उन्हें सम्मान दें। एसओ से महिला हेल्प डेस्क के बारे में भी जानकारी ली ओर महिला हेल्प डेस्क को अधिक सक्रिय और प्रभावी बनाने के निर्देश एसओ धानेपुर को दिए है।

एसपी ने थाने में ही समाधान दिवस रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, कार्यालय अभिलेखों का अवलोकन कर जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान थानाध्यक्ष धानेपुर अतुल चतुर्वेदी, धानेपुर व मेहनवन के राजस्व निरीक्षक, समस्त लेखपाल,थाने के पुलिसकर्मी व क्षेत्रीय फरियादी गण शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...