Tuesday, May 21, 2019

गोण्डा : सरकारी कार्यालयों में मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस,


डीएम ने अधिकारियों कर्मचारियों को दिलाई शपथ,

गोण्डा। आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर जिले के सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर आतंकवाद विरोधी शपथ दिलाई गई। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा0 नितिन बसंल ने वरिष्ठ अधिकारियों व कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों को आतंकवाद विरोधी शपथ दिलाई।

उन्होने कहा कि आज के समय में दुनिया जिन समस्याओं का सामना कर रही है, उनमें सबसे बड़ी और अहम समस्या आतंकवाद है। आतंकवाद के कारण हजारों लोगों को दुनिया में अपनी जान गंवानी पड़ी है और भारत समेत कई देशों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। आतंकवाद जैसी समस्या से निपटने के लिए भारत ने 21 मई का दिन ही इसको समर्पित कर दिया है।

हर साल 21 मई को पूरे देश में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है। इसका मकसद लोगों को आतंकवाद के समाज विरोधी कृत्य से लोगों को अवगत कराना है।

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के कर्मियों को आतंकवाद विरोधी शपथ दिलाने के बाद कहा कि आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का मकसद शांति और मानवता का संदेश फैलाना, आतंकी गुटों और वे कैसे आतंकी हमलों को अंजाम देने की योजना बनाते हैं, उसके बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना, लोगों के बीच एकता को बढ़ावा देना, युवाओं को शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करना ताकि वे आतंकी गुटों में शामिल न हों तथा देश में आतंकवाद, हिंसा के खतरे और उनके समाज, लोगों और पूरे देश पर खतरनाक असर के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी रत्नाकर मिश्र, सीआरओ आरआर प्रजापति तथा नगर मजिस्ट्रेट राकेश सिंह ने भी अपने उदगार व्यक्त किए। इस अवसर पर विकास भवन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, वाणिज्य कर कार्यालय, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सहित तमाम कार्यालयों में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम के दौरान अपर उपजिलाधिकारी गुलाम सरवर, अपर उपजिलाधिकारी ज्ञानचन्द गुप्ता, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट सुरेश नरायन मिश्र, नाजिर कलेक्ट्रेट सुनील कुमार, न्याय सहायक सीपी मिश्र, आयुध लिपिक संदीप तिवारी, महांमंत्री सुरेन्द्र, विशाल श्रीवास्तव, मनमोहन अरोड़ा, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित गुप्ता रवि कुमार व अन्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...