Tuesday, May 21, 2019

गोण्डा : धानेपुर क्षेत्र के एक गांव में धडल्ले से हो रहे अवैध खनन मामले में अधिकारियों ने की छापेमारी// पीएन मिश्रा,

गोण्डा : धानेपुर क्षेत्र के एक गांव में धडल्ले से हो रहे अवैध खनन मामले में अधिकारियों ने की छापेमारी// पीएन मिश्रा,

गोण्डा। धानेपुर क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना पर रात भर जिले का प्रशासनिक अमला हलकान रहा। एसडीएम व तहसीलदार ने अवैध खनन मामले के जगहों पर रात में ही छापेमारी की। लेकिन कुछ भी नहीं मिल पाया। माना जाता है कि इसकी भनक लगते ही खनन में लिप्त लोग सतर्क हो गये। और छापेमारी टीम के पहुंचने से पहले ही सुरक्षित ठिकाने पर चले गए। हालांकि रात में छापेमारी के दौरान कुछ भी नहीं मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों को बैरंग होना पड़ा है। लेकिन इसके मौके पर गये प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा इसके विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं।

इस बारे में हल्का लेखपाल करुणेश ने बताया कि सोमवार की रात को किसी ने डीएम से धानेपुर थाना क्षेत्र के पूरे दत्तई गांव के आसपास के इलाके में जेसीबी मशीन लगाकर अवैध रूप से खनन करने की शिकायत की थी। जिस पर डीएम नितिन बंसल ने तुरंत ही एसडीएम डॉ नितिन गौर को मामले में जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इस पर एसडीएम डा. नितिन गौर ने तहसीलदार वेद प्रकाश पांडेय के साथ सोमवार/मंगलवार की रात्रि में तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे ही पूरे दत्तई गांव पहुंचे। और आसपास के इलाकों के साथ ही संदिग्ध ठिकानों पर छापे मारी की।

उन्होंने क्षेत्र के एक ईंट भट्ठे पर भी देखा कि कहीं खनन कर मिट्टी तो नहीं गिरायी गयी है। हालांकि रात में तकरीबन दो घंटे तक इधर-उधर छापेमारी के दौरान कुछ भी हाथ नहीं लगने पर एसडीएम लौट गये। इस सम्बन्ध में तहसीलदार वेद प्रकाश पांडेय ने बताया कि सोमवार की रात को अवैध खनन की सूचना फोन पर मिली थी। जिस पर एसडीएम के साथ रात में ही मौके पर गये थे। आसपास के क्षेत्रों में देखा गया लेकिन कुछ भी नहीं मिला है। लगता है कि लिप्त लोगों को इसकी भनक लग गई थी। जिससे खनन में लिप्त लोग सतर्क हो गये होंगे।

फिलहाल मंगलवार को राजस्व कर्मियों की टीम को एक बार फिर से भेजा गया है। रिपोर्ट तलब की गयी है। किसी ने अवैध खनन की शिकायत डीएम से की थी। इस सम्बन्ध में हल्का लेखपाल करुणेश ने बताया कि खनन का कार्य गाटा संख्या 528/XXX पर खातेदार निरहू ने स्वयं खनन करा रहे थे। फिलहाल इस खनन को रोकवा दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...