Saturday, May 18, 2019

गोण्डा : इटियाथोक में सौभाग्य योजना के तहत कराया गया अधूरा काम विद्युत कार्य// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक में सौभाग्य योजना के तहत कराया गया अधूरा काम विद्युत कार्य// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा(प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक क्षेत्र के अंतर्गत 2 मजरों में सौभाग्य योजना के तहत कई माह पहले बिजली के खंभे लगाये गए। इस गांव के कई घरो में मीटर भी लगा दिए गए। न जाने क्यों यहाँ पर कार्य बंद कर दिया गया। और बिजली अभी तक नही आई। ग्रामीणों ने बताया की बीते दिनों यहाँ बिजली के खंभे गाड़कर बिधुतीकरण का कार्य शुरू हुआ था। लेकिन ग्रामवासियो को क्या पता था कि यह खुशी सिर्फ खंभो व मीटरों तक ही सीमित रह जायेगी।

कुछ माह पूर्व जब यहाँ पर उक्त कार्य आरम्भ हुवा तो लोगो ने सोचा की अन्य ग्रामो की तरह बिजली की रौशनी अब उनको भी नसीब होगी, किन्तु उनकी यह ख़ुशी विभागीय लापरवाही की भेंट चढ़ गई। जिम्मेदारों के उदासीन रवैये के चलते गांव के खम्बों पर बिजली के एलटी तार अबतक नही बिछ सके, ऐसे में गांव के लोग पहले की तरह आज भी बिजली के रौशनी के लिए तरस रहे है।

यह मामला सझवल ग्राम सभा के कंचनपुर के चांदपुर एवं बरईपुरवा का है। जहाँ आज तक सौभाग्य योजना का बिद्युत काम नही पूरा हुआ। और ग्रामीणों को केंद्र सरकार के इस बड़े योजना का कोई लाभ नही मिल पाया। यहाँ सौभाग्य योजना से कुछ काम पूर्व में हुवा था, जो अभी तक आधा अधूरा ही है। लोगो के घरो में बिजली मीटर कई माह पूर्व लग गए किन्तु बिजली गांव में अब तक नही आई, गांव में केवल पोल खड़ा है बाकी सब नदारद है। फिलहाल गांव में बिजली न लगने से लोगो में भारी आक्रोश व्याप्त है।

गांव के शिवम, राम जियावन, कामता प्रसाद, श्रीराम, संजय, रक्षाराम, श्रीप्रकाश, रामदीन आदि लोगो ने बताया कि कुछ माह पहले देश आजादी के बाद से हमारे गांव में बिधुतीकरण का काम शुरू हुआ था और अनेक लोगो ने बिजली कनेक्शन हेतु कागजी कार्रवाई भी पूरी की थी।

गांव में खम्बे लग गये और घर घर मे मीटर भी लग गये परन्तु एलटी तार को खंभों पर नही लगाया गया, इस वजह बिजली नही आई। लोगो ने कहा की कई बार इसकी शिकायत भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई।

यहाँ के राममणि ने बताया की कुछ माह पूर्व आधा अधूरा कार्य हुआ। और गांव में बिजली भी नही आई। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को चुनाव से पहले बिजली की काफी उम्मीद थी। जो विभागीय अधिकारियो के लापरवाही के चलते नही पूरी हुई।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...