Wednesday, May 22, 2019

गोण्डा : धानेपुर के यूपी 100 पुलिस टीम ने द्वारचार रस्म के दौरान उपजे विवाद को सुलझाया// पीएन मिश्रा, ■ वर वधु पक्ष को विवाह रस्म को पूरा कराया,

गोण्डा : धानेपुर के यूपी 100 पुलिस टीम ने द्वारचार रस्म के दौरान उपजे विवाद को सुलझाया// पीएन मिश्रा,

■ वर वधु पक्ष को विवाह रस्म को पूरा कराया,

गोण्डा। धानेपुर में संचालित डायल 100 की पीआरबी 0867 की टीम को मनोज कुमार निवासी समदा थाना धानेपुर ने मंगलवार की रात्रि को डायल 100 पर सूचना दिया कि वह लोग बाराती हैं। समदा गांव से अपने लड़के सूरज यादव के साथ बारात लेकर चिड़ियापुर, रेतवा गाड़ा के जंग बहादुर यादव के घर आए हैं। द्वार पूजा के दौरान डीजे पर नाचने को लेकर गांव वाले व बारातियों में मारपीट व हंगामा हो गया है। आधी से अधिक बारात के लोग गांव से बाबागंज बाजार में भाग गए है।

गांव का माहौल बहुत खराब है। पुलिस सहायता की जरूरत है। इस सूचना को गंभीरता पूर्वक संज्ञान में लेते हुए डायल 100 की टीम के सदस्य सीपी डी एन सिंह, प्रभारी एचसीपी जयराम यादव, चालक एचजी राम ललन तिवारी मौके पर पहुंचे।

और अफरा-तफरी का माहौल में इधर उधर भागते लोगों को रोका गया। तथा वापस जाती बारात को डायल 100 के पुलिस कर्मियो ने बाबागंज कस्बे में जाकर समझा-बुझाकर अपने साथ वापस लाकर लड़की और लड़के के पिता को एक साथ बैठाकर समझाया बुझाया। दोनों पक्षों को डायल 100 टीम की बात समझ में आ गई। दोनों पक्ष राजी खुशी से द्वार पूजा के लिए राजी हो गए।

डायल 100 के सीपी डी एन सिंह ने फोन द्वारा बताया कि इस मारपीट में दोनों पक्षों के लोगो को मामूली चोटें आई हैं। लड़के के पिता को काफी देर समझाने के बाद पुलिस की उपस्थिति में वर पक्ष शादी करने को तैयार हो गए। उन्होंने बताया कि बगल गांव के कुछ मनचले लड़के डीजे फरमाइश के गाना बजाने को लेकर बरात पक्ष से मारपीट कर लिया था। जबकि इस मारपीट की भनक वधू पक्ष को नहीं हो पाई थी।

डायल 100 टीम के सदस्य सीपी डी एन सिंह ने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद यह समझाने के बाद वर पक्ष फौरन द्वार पूजा व शादी के अन्य रस्मो के लिए सहर्ष तैयार हो गए। वहीं चिड़िया पुर गांव के लोग डायल 100 टीम के द्वारा वर पक्ष के इस गलतफहमी को दूर करने के लिए वह सकुशल शादी संपन्न कराने के लिए मुक्त कंठ से चारों तरफ प्रशंसा के गीत गा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...