Tuesday, April 16, 2019

गोण्डा : करनैलगंज के सरयू नदी मलौना घाट पर पुल नहीं बनने से राहगीरों को आवागमन में हो रही दिक्कतें// प्रवीण श्रीवास्तव,

गोण्डा : करनैलगंज के सरयू नदी मलौना घाट पर पुल नहीं बनने से राहगीरों को आवागमन में हो रही दिक्कतें// प्रवीण श्रीवास्तव,

गोण्डा। करनैलगंज क्षेत्र में सरयू नदी के मलौना घाट पर पुल न होने से दर्जनों गांव की आबादी के ग्रामीणों को काफी दूरी तय करके आवागमन करना पड़ रहा है। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र का अहम हिस्सा है। यहां से होकर बहने वाली सरयू नदी गोण्डा व बहराइच जनपद की सरहद सहित कटरा व कैसरगंज विधान सभा को आपस में जोड़ती है। दोनों ही जिलों के आसपास की आबादी के राहगीर इसी मलौना घाट से होकर निकलते है। हजारों ग्रामीण प्रतिदिन नदी पार करके आवागमन करते है। विकास की दौड़ में पिछड़े व राजनैतिक संबेदन हीनता के शिकार इस इलाके के ग्रामीण पुल बनने की राह निहार रहे है।

मलौना घाट पर पुल न होने का दर्द आसपास के हर ग्रामीण की जुबां पर है। मलौना घाट पर पुल न बनने से आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद से पार्टी के नेताओं ने इस घाट पर पुल बनवाने के तमाम वायदे किये। चुनाव बाद सब भूल गए। और पुल बनवाने को लेकर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि यह मार्ग करनैलगंज से बैरागीपुरवा, सुदाई पुरवा, रेवांरी, बीरपुर होते हुए मलौनाघाट पार कर भदौड़ी, गौसपुर, हरनी चौराहा, हन्ना व सोनारी चौराहा होकर कैसरगंज को जाता है। ग्रामीणों ने पुल निर्माण को लेकर धरना प्रर्दशन किया। प्रदेश में सपा व बसपा की सरकार रहने के साथ साथ भाजपा सरकार में भी कोई सुनवायी नहीं हुई।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...