Friday, April 12, 2019

गोण्डा : परसपुर क्षेत्र के ग्रामीणों ने काम नहीं तो वोट नहीं तथा अपने माँगो को लेकर किया प्रदर्शन// राजन कुशवाहा,

गोण्डा : परसपुर क्षेत्र के ग्रामीणों ने काम नहीं तो वोट नहीं तथा अपने माँगो को लेकर किया प्रदर्शन// राजन कुशवाहा,

गोण्डा। परसपुर क्षेत्र के एक गांव में ग्रामीणों के धैर्य उस समय जवाब दे गया, जब उनके गांव में अब तक सड़क बिजली के कोई विकास नहीं कराए गए। जिसे लेकर ग्रामीणों ने एकजुट होकर चुनाव का बहिष्कार करते हुए गांव में बिजली सड़क समस्याओं के समाधान की मांग की। तथा अपनी मांगों को लेकर खण्ड विकास अधिकारी को मांग पत्र सौंपा है। मामला परसपुर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम मधईपुर कुर्मी का है। यहाँ मजरा पलही पुरवा, विजयी पुरवा, ठेका गांव में सड़क व विजली की समस्या से ग्रामीण परेशान हैं। जिससे आजिज होकर शुक्रवार को एकजुट हुए ग्रामीणों ने अपने मांगों को लेकर काम नहीं तो वोट नहीं का बोर्ड लगाकर प्रदर्शन किया।

तथा गांव में बिजली सड़क की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि पलही पुरवा गांव में सड़क नहीं है। बरसात के दिनों में कीचड़ व जलभराव के रास्ते ग्रामीण व राहगीरों का निकलना मुश्किल हो जाता है। चार पांच माह पूर्व गांव में विद्युतीकरण खम्भे तथा आधा दर्जन घरों में विजली के मीटर लगवाए गए। किन्तु अभी तक खम्भों में तार नहीं लगाए गए। और न ही किसी के घर का कनेक्शन किया गया। यहाँ गांव में विभाग द्वारा घन श्याम यादव, रुखसाना, रेशमा, गुड्डू, बाउर, वाजिद, नजमा, मुन्नन के घर बिजली के मीटर लगा दिए गए। किन्तु अब तक इसके कनेक्शन नहीं किये गए।

अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लाल देवी, कलावती, शिव देवी, मोहम्मद उमर, बृज लाल मिश्रा, शिवकुमार शुक्ला, राम चन्दर, वाजिद, राजित, इरफान अली, घनश्याम, राहुल, रोहित, सिराजु, बाबूलाल, लाल मोहम्मद आदि ने मांग किया कि कालिका बदलू के खेत से आटा अकोहरी संपर्क मार्ग तक सड़क कच्ची है। जगह जगह गड्ढे हैं। जलभराव व कीचड़ होने पर ग्रामीणों को निकल पाना मुश्किल हो जाता है। भौरीगंज पसका मार्ग से एम पी शुक्ला के घर तक बनी पक्की सड़क काफी जर्जर है। गिट्टियां उजड़ रहीं हैं। बिजली के खम्भे व घर घर बिजली के मीटर लगाए गए। किन्तु खम्भे में तार नहीं खिंचे गए। बिजली कनेक्शन नहीं किया गया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...