Monday, April 15, 2019

गोण्डा : इटियाथोक के कालेज के बच्चों ने निकाली मतदान जागरूकता रैली// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक के कालेज के बच्चों ने निकाली मतदान जागरूकता रैली// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज के छात्र- छात्राओ ने सोमवार को मतदान जागरूकता रैली निकाली। सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, आदि अनेक नारो के साथ कस्बे में स्कूल के बच्चों द्वारा यह भव्य रैली निकाली गई। प्रबंधक सुरेश नारायण पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। स्कूली बच्चें अपने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां और वैनर लेकर रैली में शामिल हुए। रैली में शिक्षको और बच्चों ने कसबेवासियो को स्लोगन के माध्यम से मतदान करने के लिए जागरूक और प्रेरित किया। यह रैली विद्यालय से निकलकर डाकघर होते हुए पुलिस थाना के बगल कन्या जूनियर हाईस्कूल से पुनः विद्द्यालय में वापस होकर समापन हुआ।

कार्यक्रम में बंधक सुरेश नारायण पाण्डेय ने बच्चों से कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अच्छी सरकार की आवश्यकता होती है। अच्छी सरकार के लिए अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए। मतदाताओं को जागरूक करने के जिए जन जागरूकता अभियान की आवश्यकता होती है।

श्री पाण्डेय ने बच्चों से कहा की जिद अथवा निवेदन करके अपने माता- पिता और घर के सभी मतदाताओ को चुनाव के दिन बूथ पर जाकर वोट करने के लिए अवश्य कहे। सभी ने यह शपथ लिया कि वह स्वयं अपने परिवार के सदस्यों एवं पास पड़ोस के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

रैली में कॉलेज के प्रबंधक सुरेश नारायण पाण्डे, प्रधानाचार्य विनोद कुमार तिवारी, कीर्ति प्रकाश त्रिपाठी एवं आचार्य संतोष चतुर्वेदी, आशीष मिश्र, शिवशरन, सदाकांत, प्रभाष मिश्र, विवेक शुक्ल, यात्री प्रसाद, किरन सिंह, श्वेता पाण्डेय, रूपाली, दीप नारायण, सुशील ओझा आदि अनेक शिक्षक शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...