Sunday, April 28, 2019

गोण्डा : प्रशिक्षण के दूसरे दिन गैरहाजिर 79 कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर, वेतन रोकने के आदेश,

गोण्डा : प्रशिक्षण के दूसरे दिन गैरहाजिर 79 कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर, वेतन रोकने के आदेश,

पोलिंग पार्टियों के प्रशिक्षण के दूसरे दिन 800 पोलिंग पार्टियों को दिया गया प्रशिक्षण,

अब तक 709 कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट से डाले वोट, 590 ईडीसी जारी,

■ गैर हाजिर कार्मिकों का 01 मई को होगा प्रशिक्षण,

गोण्डा। लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण दूसरे दिन भी जारी रहा। लाल बहाुदर शास्त्री महाविद्यालय में प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ आशीष कुमार तथा सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण/पीडी सेवाराम चौधरी की देखरेख में कार्मिकों का प्रशिक्षण हुआ।

बताते चलें कि एलबीएस कालेज में रविवार को भी पोलिंग पार्टियों का द्वितीय प्रशिक्षण दो पािलयों में कराया गया। जिसमें प्रथम पाली में 400 तथा द्वितीय पाली में 400 पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में कार्मिकों को ईवीएम, वीवीपैट के संचालन तथा अन्य कार्यों की विधिवत जानकारी मास्टर ट्रेनरों द्वारा दी गई। प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ ने बताया कि प्रथम पाली में 48 तथा द्वितीय पाली में 47 कार्मिक सहित कुल 95 कार्मिक अनुपस्थित रहे।

जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने व तत्काल प्रभाव से वेतन बाधित करने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को जारी किए हैं। प्रभारी अधिकारी कार्मिक/ सीडीओ आशीष कुमार ने बताया कि अब बिलम्ब से आने वाले कार्मिकों का प्रशिक्षण 01 मई को कराया जाएगा। लेकिन प्रशिक्षण की निर्धारित तिथि पर न आने वाले कार्मिकां को हर हाल में प्रशिक्षण में प्रतिभाग करना पड़ेगा।

उन्होने कार्मिकों की सुविधा को देेखते हुए निर्देश दिए है कि वे सब अपने- अपने प्रशिक्षण की निर्धारित तिथि व टाइम पर प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचे, और प्रशिक्षण प्राप्त करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान कार्मिकों से यह भी अपील की है कि वे सब भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पोस्टल बैलेट का प्रयोग करें। प्रशिक्षण के दौरान ही कार्मिकों ने पोस्टल का प्रयोग अपने वोट भी डाले। दूसरे दिन के प्रशिक्षण में 485 कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट का प्रयोग किया तथा 193 कार्मिकों ईडीसी जारी किया।

प्रभारी अधिकार पोस्टल बैलेट/जिला कृृषि अधिकारी जेपी यादव ने बताया कि शनिवार और रविवार दोनों दिन के प्रशिक्षण को मिलाकर 709 कार्मिकोें ने पोस्टल बैलेट से वोट डालेे हैं ओर 509 कार्मिकों को ईडीसी जारी किया गया है। प्रशिक्षण के दौरान ही पार्टियों को स्टेशनरी/बस्ता आदि भी प्राप्त करा दिया गया है। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया का कार्मिकों का प्रशिक्षण 30 अप्रैल तक चेलगा। तथा छूटे हुए कार्मिकों को 01 मई को होगा।

इस दौरान रिटर्निंग आफीसर कैसरगंज/सीाआरओ आर0आर0 प्रजापति, उपजिला निर्वाचन अधिकारी रत्नाकर मिश्र, सभी एआरओ, सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक/पीडी सेवाराम चौधरी, स्टेशनरी प्रभारी डीपीआरओ घनश्याम सागर, बैलेट एवं सर्विस वोटर प्रभारी/जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट, पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी एवं कार्मिक मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा -28 अप्रैल 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...