Monday, April 8, 2019

गोण्डा : मतदान कार्मिक प्रशिक्षण के चौथे दिन अनुपस्थित मिले 32 कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर ■ प्रशिक्षण टेस्ट में फेल 05 कार्मिकों को फिर से दिया गया प्रशिक्षण,

गोण्डा : मतदान कार्मिक प्रशिक्षण के चौथे दिन अनुपस्थित मिले 32 कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

■ प्रशिक्षण टेस्ट में फेल 05 कार्मिकों को फिर से दिया गया प्रशिक्षण,

गोण्डा। लोक सभा निर्वाचन के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण चौथे दिन भी जारी रहा। चौथे दिन के प्रशिक्षण में तीसरे दिन के प्रशिक्षण टेस्ट में फेल हुए पांच कार्मिकों को भी पुनः प्रशिक्षण दिया गया। प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ आशीष कुमार ने बताया कि तीसरे दिन के प्रशिक्षण में दोनो पालियों को मिलाकर 32 कार्मिक अनुपस्थित रहे जिसमें जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं।

गौरतलब है मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण नगर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इन्टर कालेज में चल रहा है जहां पर प्रशिक्षण के चैथे दिन भी कार्मिकों को प्रोजेक्टर के माध्यम सेे प्रशिक्षण दिया गया तथा कार्मिकों की उपस्थिति भी दो बार चेक कराई गई। प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने स्वयं भ्रमणशील रहकर प्रशिक्षण का जायजा लिया। उन्होने बताया कि अब आगे कार्मिकों का प्रशिक्षण 09 अप्रैल को नगर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह (टामसन) इन्टर कालेज में ही दो पालियों में होगा।

जिसमें 820-820 कार्मिकों को सामान्य तथा ईवीएम का प्रशिक्षण सुबह साढे नौ बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली में दो बजे से सांय 5 बजे तक 20-20 कक्षों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। सभी कक्षों में प्रशिक्षण के लिए प्रोजेक्टर व साउण्ड सिस्टम की विशेष व्यवस्था की गई है जिसके माध्यम से कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। चौथे दिन दोनों पालियों को मिलकर निर्धारित 1640 व 05 फेल हुए कार्मिकों को मिलाकर 1645 कार्मिकों के सापेक्ष 1608 कार्मिकों ने ईवीएम, वीवीपैट व सामान्य प्रशिक्षण प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण के दौरान सहायक प्रभारी कार्मिक पीडी सेवाराम चैधरी, तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

छूटे हुए कार्मिक 09 अप्रैल को प्राप्त कर सकंेगे पुस्तिका

प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ आशीष कुमार ने बताया है कि 04 अप्रैल को प्र्रशिक्षण प्राप्त कर चुके ऐसे कार्मिक जिन्हें पुस्तिका नहीं मिली है वे 09 अप्रैल को अपने प्रशिक्षण कक्ष में जाकर उपस्थिति रजिस्टर से मिलान कराकर पुस्तिका प्राप्त कर लें।

■ 68 कालेजों में ठहरेगें निर्वाचन के सुरक्षाकर्मी, उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रबन्धकों के साथ बैठक कर दिए निर्देश

लोक सभा चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए गैर जनपदों से आने वाली फोर्स को ठहराने के लिए जिले के 68 इन्टर कालेजों को चिन्हांकित किया गया है। उपजिला निर्वाचन अधिकारी तथा एडिशनल एसपी ने कलेक्ट्रेट सभागार में विद्यालयों के प्र्रबन्धकों/ प्रधानाचार्य के साथ बैठक कर सेक्टर मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधिकारियों द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर एक-एक कालेज में व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी विद्यालयों के प्रबन्धकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी प्रबन्धक प्रत्येक दशा में अपने-अपने विद्यालयों में कम से कम दस-दस शौचालय, हैण्डपम्प, विद्युत व्यवस्था, पंखा आदि की व्यवस्था अभी से दुरूस्त करा दें जिससे बाहर से आने वाले सुरक्षा बलों को निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने पावे।

इस दौरान एएसपी महेन्द्र कुमार, डीपीआरओ घनश्याम सागर, अधिशासी अभियन्ता विद्युत अशोक यादव, संजय सहाय, एमडीबी सिंह कालेज तरबगंज के प्रधानाचार्य अजीत सिंह सहित अन्य विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा -06 अप्रैल 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...