Sunday, March 24, 2019

गोण्डा : करनैलगंज क्षेत्र के कुँवरपुर अमरहा में संक्रामक रोगों के जांच को पहुंची स्वास्थ्य टीम// प्रवीण श्रीवास्तव,

गोण्डा। करनैलगंज तहसील क्षेत्र के कुँवरपुर अमरहा के दुर्जन पुरवा में बुखार और पेट दर्द के चपेट में दर्जनों बच्चे व महिलाएं से परेशान हो उठे। रविवार को ग्रामीणों ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी। तत्काल ही हलधरमऊ की स्वास्थ्य विभाग टीम के साथ जिले और टीबी क्लिनिक की पूरी टीम गाँव पहुँची। और कई पुरुष महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की।

इस बाबत डॉक्टर देवराज (D.I.O) ने बताया कि गाँव के लोगों के स्वास्थ्य जाँच कराई जा रही हैं। गांव में दवा का खिड़काव करवा दिया गया है। हालात बहुत ही जल्द सामान्य हो जायेगा। टीम में विवेक सरन (DPC), राहुल कुमार, आनन्द बाल्मीकि, राजू कुमार, देवेंद्र कुमार, हसन इफ्तेखार, अभिषेक सिंह शामिल रहे।

सरकार के लाख कोशिशों के वजूद इस गाँव की हालत बहुत ही खराब दिखी जबकि गाँव की आबादी लगभग 1100 हैं पर न ही इंडिया मार्का नल, पानी निकलने के लिये नाली शौचालय की भी सुविधा से लोग सालो से वंचित हैं। जिसके वजह से अक्सर लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
यही कारण है कि आज पूरा का पूरा गाँव बीमारी से जूझ रहा है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...