Friday, March 22, 2019

गोण्डा : मसकनवा क्षेत्र में धूमधाम व शांतिपूर्ण ढंग से रंगों का त्यौहार होली त्यौहार सम्पन्न// प्रदीप गुप्ता,

गोण्डा। मसकनवा क्षेत्र में धूमधाम व शांतिपूर्ण ढंग से रंगों का त्यौहार होली त्यौहार सम्पन्न हुआ। इस बार रंगों की बजाय अधिकतर अबीर गुलाल का प्रयोग करते हुए देखा गया। सुरक्षा दृष्टिगत क्षेत्र में पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा है। एसओ छपिया श्याम बहादुर सिंह अपने हमराहियों के साथ क्षेत्र में भ्रमणशील रहे।

इस दौरान थानाध्यक्ष अपने पुलिस टीम के साथ कई जगहों पर होली खेल रहे लोगों के बीच पहुंचकर अबीर गुलाल लगाकर रंगोत्सव में शामिल हुए। यहाँ मसकनवा कस्बे समेत ग्रामीण क्षेत्र में होली का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सभी लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर होली की बधाई दीं।

मसकनवा कस्बे में बैंडबाजे के साथ जुलूस निकाला गया। सुबह लोगों ने सर्वप्रथम होलीका में गेहूं और जौ की बालियां डालकर भक्त प्रहलाद की जय जयकार लगाई। इस दौरान कस्बे सहित गांवों में भी पुलिस बल के जवान मुस्तैदी से पेट्रोलिंग करते रहे।तमाम लोगों ने छोटी-छोटी टोलियां बनाकर बैंड की धुनों और होली के गीतों पर थिरकते हुए एक दूसरे को होली की बधाई दी।वहीं क्षेत्रवासियों ने शासन प्रशासन को त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए बधाई दी।

■ कई जगहों पर हुआ होली मिलन समारोह

मसकनवा कस्बे के मनकापुर मार्ग, नई देवी स्थान, हथियागढ़ आदि स्थानों पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। गुट्टू, मोहित कसौधन, शिवम जायसवाल, निबलू सोनी, राजन मिश्रा, रमेश जायसवाल, लकी जायसवाल, अंकित तिवारी, दीपक, दिलीप सोनी आदि लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर गले मिलकर बधाई दी।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...