Wednesday, March 6, 2019

गोण्डा : धानेपुर स्थित सर्व यूपी बैंक के खाते से निकल गया उपभोक्ता का जमा रकम// पीएन मिश्रा,

गोण्डा। धानेपुर स्थित सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के रकम जमा निकासी को लेकर अजब-गजब कारनामा उस समय प्रकाश में आया, जब उपभोक्ता के खाते से पचास हजार रुपये अनियमित तरीके से निकल गए। यह सुन उपभोक्ता अवाक रह गया। उपभोक्ता ने धानेपुर की शाखा पर पचास हजार हड़पने का आरोप लगाया है। अलावल देवरिया में खुला खाता का धानेपुर बैंक द्वारा खाता धारक की बगैर सहमति/विदड्रॉल के पचास हजार रुपये निकासी का मामला प्रकाश में आया।

क्षेत्र के ही रूद्रगढ़ नौसी निवासी अरूण प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि विगत् पांच मार्च को अलावल देवरिया स्थित सर्व यू.पी. ग्रामीण बैंक गया। और पचास हजार निकासी हेतु विद्ड्राल भरा। तभी शाखा प्रबंधक ने कहा कि आपके खाता में केवल पैंतीस हजार दो सौ बारह रूपये है। जिसे सुनकर खाता धारक अवाक् रह गया। और पासबुक दिखाते हुए मैनेजर से कहा कि उसके खाता में करीब 85000 रुपये है।

इसकी जानकारी होने पर मैनेजर ने जांच पड़ताल की। तो पता चला कि उसी दिन उसके खाते से धानेपुर शाखा द्वारा पचास हजार रुपये की निकासी की गयी है। मामला संज्ञान में आते ही पीड़ित ने धानेपुर शाखा प्रबंधक को पूरे मामले से अवगत कराया। जिस पर शाखा प्रबंधक ने त्रुटि होना बताया। और आश्वासन दिया कि उसके खाता से ट्रांसफर हुए धनराशि की रिकवरी कर शीघ्र खाता में प्रेषित कर दी जायेगी।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...