Monday, March 11, 2019

गोण्डा : परसपुर कस्बे के बेलई नाले पर अवैध कब्जा को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा मांग पत्र// राजन कुशवाहा,

गोण्डा। परसपुर कस्बे में बेलई नाले की जमीन पर अवैध अतिक्रमण व कब्जे के विरोध को लेकर सोमवार को नगर के बुद्धिजीवियों ने प्रदर्शन कर कराये जा रहे अवैध निर्माण कार्य को रोके जाने की मांग की। तथा ब्लाक मुख्यालय पर सहायक खण्ड विकास अधिकारी परसपुर समेत नायब तहसीलदार करनैलगंज, नगर पंचायत परसपुर को जिलाधिकारी को सम्बोधित चार सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है।

परसपुर विकास मंच के अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि परसपुर कस्बे में सैकड़ों वर्ष पुराना बेलई नाला है। जिस पर करोड़ों रुपये के लागत से सरकार द्वारा पुल भी बनाया जा रहा है। बेलई नाला को भू माफियाओं द्वारा कब्जा करके, 25 फिट का रास्ता निकालकर अवैध रूप से अतिक्रमण किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि परसपुर बालपुर मार्ग पर स्थित बेलई नाले पर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सीसी पुल निर्माण कार्य हो रहा है। इसी वक्त कई लोग मिलकर पुल के बीच से बेलई नाले में ही 20 से 25 फिट की सड़क नगर पंचायत से बनवा रहे हैं। तथा नाले की अन्य जमीन भी कब्जा कर रहे हैं।

परसपुर विकास मंच समेत कस्बे के बुद्धजीवियों ने इस प्रकरण में जांच कराकर भू माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। मांग पत्र में कहा गया है कि बेलई नाले पर हो रहे अवैध कब्जे को हटवाकर उसे अपने पुराने हाल में किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह भीतर यदि अवैध कब्जा नहीं हटवाया गया, तो जनसहयोग से आंदोलन के लिये बाध्य होगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

अपने मांग को लेकर कस्बे के प्रबुद्ध जनों ने सोमवार को परसपुर सहायक खण्ड विकास अधिकारी आईएसबी मोहन लाल चौधरी, नायब तहसीलदार शिव दयाल तिवारी, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि बासुदेव सिंह को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान परसपुर विकास मंच के अरुण कुमार सिंह, राम मनोहर तिवारी, अजय सिंह पप्पू सिंह, गुड्डू शुक्ला, विजय चौरसिया, राम सुंदर पाण्डेय, कौशल किशोर पाण्डेय समेत दर्जनों लोग शामिल रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...