Tuesday, February 26, 2019

गोण्डा : इटियाथोक में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई पर लोगों ने मनाया खुशियां// प्रदीप पाण्डेय,


गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक क्षेत्र में आम अवाम ने उस समय गोले पटाखे फोड़कर एवं दीपक जलाकर खुशियों का जश्न मनाया, हब भारतीय सेना के वीर जवानो ने मंगलवार की अलल सुबह पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद किया। मंगलवार की सुबह से ही मंगलकारी खुशियों की धूम रहे जिले के इटियाथोक क्षेत्र के लोगों ने मिठाई बांटे और खुशियों का इज़हार किया।

कई जगहों पर लोगो ने दिवाली की तरह पटाखा छोड़कर प्रसन्नता व्यक्त की। भारतीय सेना की ओर से पीओके में घुसकर की गई आतंकी शिविरों को नष्ट करने की खबर से लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है। ब्लाकक्षेत्र अंतर्गत वेदपुर माफ़ी गांव में भी सेना की जबाबी कार्रवाई के बाद चारो तरफ जश्न का माहौल रहा। ग्रामवासियो और स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओ ने मिलकर यहाँ गांव के देवी मंदिर पर पूजा अर्चना का आयोजन किया। मंदिर में माता के प्रतिमा के समक्ष दीपक जलाये गए और भारत माता की जय, भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे भी लगाये गए।

इस अवसर पर हरीश मिश्रा, भोला नाथ पाडे, मोहित मिश्रा सहित कई लोग मौजूद रहे। अयाह गांव के कोटरा माता मंदिर पर भी स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता हरीश मिश्र ने लोगो के साथ मिलकर दिए जलाये और खुशियाँ मनाई।

इसी क्रम में चुरीहारपुर गांव में कमल ज्योति पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। चुरीहारपुर के बूथ अध्यक्ष तथा समिति के सदस्यों के साथ लोगो ने मिलकर खुशियाँ मनाई और पीएम मोदी तथा सेना के इस कार्य की सराहना की। इस कार्रवाई पर ग्रामीणों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वीर जवानो और पीएम मोदी की सराहना की। भारतीय सेना के निडर और जांबाज जवानों द्वारा पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों को ढेर कर दिए जाने पर युवाओं ने सेना के शौर्य और केन्द्र सरकार के फैसले को सैल्यूट किया। लोगो ने कहा कि आज भारतीय सेना ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है। जैसे ही आतंकवादियों को मार गिराने और उनके शिविर नेस्तनाबूद किए जाने की खबर आई युवाओं ने जोश के साथ जय हिंद और भारत माता की जय का जयघोष किया।

अयाह गांव के बीजेपी कार्यकर्ता हरीश मिश्र ने कहा कि आज भारतीय वायुसेना के जवानों ने पाक को खत्म करने की शुरुआत कर दी है, 12 मिराज विमानों से 12 दिन बाद बदला लिया गया। पाक में हुई बमबारी में जैश, लश्कर, हिज्बुल के कैम्प बुरी तरह तबाह हुए, इसे हम कई दिनों तक त्यौहार की तरह मनाएंगे। मोहित मिश्र ने कहा कि भारतीय सैनिकों ने 1000 किलो बम से पाकिस्तान में बम वर्षा की, इसकी जितनी भी सराहना की जाये कम है। हम अपनी भारतीय सेना को सलाम करते है। कृष्ण मोहन शुक्ल ने कहा कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान में जो हमला किया है। उसमें 200 से 300 तक आतंकी मारे जाने के आसार है। जो हमारे देश के लिए अत्यंत खुशी का दिन है। शैलेन्द्र पाडे ने कहा कि हमारे भारतीय सैनिकों ने पाक- साफ की शुरुआत कर दी है। अब पूरा पाक साफ होगा। भोला नाथ पाडे ने कहा कि ये नया हिंदुस्तान है। घर मे घुसेगा भी और मारेगा भी। इन्होंने कहा यह तो शहीदों के बदले की पहली किश्त है। अभी आगे और बड़ी कार्रवाई होगी। बोले आज हमारी होली दिवाली सब है।

स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता सहित इटियाथोक बाजार के राजा मुन्ना तिवारी, राजेश दुबे, छोटू ओझा, राकेश चतुर्वेदी, राजकुमार दुबे, रवि चौबे, प्रिंस तिवारी, अनिल, राजन, सोनू शर्मा आदि ने कहा की हमे पीएम नरेंद्र मोदीं पर पूरा भरोसा है। कार्यकर्ताओ ने कहा कि केंद्र में मोदीं जी की सरकार द्वारा यह आज एतिहासिक कार्यवाही हुई है। जो अत्यंत सराहनीय है। लोगो ने कहा कि पाकिस्तान को भारत ने उसकी औकात याद दिला दी है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...