Tuesday, February 26, 2019

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के लोगो ने आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद के लिये हुए भारतीय सैन्य कार्रवाई पर जताई खुशी// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक क्षेत्र में मंगल की शाम को मंगल ही मंगल दिखा। कहीं गाजे बाजे के साथ तिरँगा लहराते भारत माता की जय के गगनभेदी नारे लगाते आमजनमानस का काफिला निकला। तो कहीं गोले पटाखे फोड़ते हुए व्यापारियों, ग्रामीणों ने खुशियों के दीपक जलाएं। भारतीया सेना के जवानो द्वारा मंगलवार के तड़के पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को नष्ट करने पर इटियाथोक क्षेत्र में तमाम ग्रामीणों ने ख़ुशी जताई। कई जगहों पर लोगो ने दिवाली की तरह पटाखा छोड़कर प्रसन्नता व्यक्त की। भारतीय सेना की ओर से पीओके में घुसकर की गई आतंकी शिविरों को नष्ट करने की खबर से लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है।

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इटियाथोक क्षेत्र के शिक्षक मनोज मिश्र ने कहा कि भारतीय सेना और प्रधानमंत्री के निर्णय से देश का सिर गर्व से ऊंचा हो उठा है, हमारे दुश्मनो को अब हिन्दुस्तान की ताकत का अंदाजा हो जाना चाहिए। ब्लाकक्षेत्र के शिवाकांत त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा सरकार का फैसला देशहित में है और यह कार्रवाई सभी शहीद जवानो को सच्ची श्रद्धांजलि है। कहा कि सेना की इस जबाबी कार्रवाई से अलगाववादियों को बड़ी सीख मिलेगी। कहा कि सैनिकों की यह कार्रवाई देशहित में है, वह दिन दूर नहीं जब पूरे पाक पर भारत का कब्जा होगा।

सेना के रिटायर जवान सूर्यलाल त्रिपाठी ने कहा की अब सिर्फ पीएम मोदी का ही नहीं बल्कि पूरे देश का सीना 56 इंच की जगह 100 इंच हो गया है। कहा की आगे भी यदि आतंकवादी भारत पर हमला करें तो उनके इलाके में घुसकर भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया जावेगा। श्री तिवारी ने कहा भारत की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस काम का खुले दिल से समर्थन और स्वागत करती है, आगे भी ऐसे सर्जिकल स्ट्राइक होने चाहिए। अजय पाण्डेय ने कहा की पुलवामा हमले के जबाब में पाकिस्तान के खिलाफ की गई कारवाई के लिए देश की सेना को हमारा सलाम, ये हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है।

बहलोलपुर बाजार में मंगलवार शाम को वायुसेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारी संख्या में युवाओं ने दीपक जलाकर व पटाखे फोड़कर अपनी खुशियों का इज़हार किया और वायुसेना के निडर जांबाजो को नमन किया। इस मौके पर जयप्रकाश पाठक, सुशील पाठक, अजय श्रीवास्तव, चन्दन तिवारी, सिद्धार्थ मिश्रा, नीरज श्रीवास्तव, अनिल पांडेय समेत कई लोग उपस्थित रहे। संदीप पाण्डेय ने कहा की आज हमारा पूरा भारत खुशियाँ मना रहा है, सेना के जांबाज वीर जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर हमला किया जिसके लिए हिम्मत और ताकत होनी चाहिए। कहा की हम अपने वीर जवानो को सत् सत् नमन करते है। इटियाथोक में बाजारवासियो ने खुशी मनाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये और मिठाइयां बांटकर पटाखे फोड़े। इस दौरान भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद, हमारी सेना जिंदाबाद आदि का नारा क्षेत्र में गूँजता रहा। बाजार के रवि चौबे ने कहा की हमारे उन माँ भारती के वीर शहीदों का बलिदान व्यर्थ नही गया है। भारत ने आज उसका मुंहतोड़ जबाब दिया है, जिसपर हम अपने सेना पर गर्व महसूस करते है।

बीजेपी के राजेश दुबे, छोटू ओझा, राकेश चतुर्वेदी, राजकुमार दुबे सहित अनेक क्षेत्रवासियो ने कहा की हमे पीएम नरेंद्र मोदीं पर पूरा भरोसा है। भारतीय जनता पार्टी के अनेक कार्यकर्ताओं ने इटियाथोक क्षेत्र में खुशी मनाई। कार्यकर्ताओ ने कहा कि केंद्र में मोदीं जी की सरकार द्वारा यह आज एतिहासिक कार्यवाही हुई है। जो अत्यंत सराहनीय है। कहा की पाकिस्तान को भारत ने उसकी औकात याद दिला दी है। कहा की सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही ऐसी है जो राष्ट्रवाद की बात करती है। भारतीय सेना द्वारा किये गए इस बड़ी सैन्य कार्यवाही करने पर लोगो ने बधाइयां दी।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...