Thursday, January 24, 2019

गोण्डा : परसपुर के ककरहिया के ब्रह्मचारी बाबा देव् स्थान मंदिर के दानपात्र का रकम चोरी// राजन कुशवाहा,

गोण्डा। परसपुर क्षेत्र के भौरीगंज मार्ग स्थित ककरहिया के ब्रह्मचारी बाबा देव् स्थान के दानपात्र को तोड़कर उसमें रखे रकम को अज्ञात चोर उठा ले गए। सुबह इसकी जानकारी होने पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। पुजारी ने बताया कि मंदिर के अंदर कमरे में रक्खे बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखा रकम चोर उठा ले गए। सुबह मंदिर में सामान विखरा पड़ा था। इसकी खबर फैलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। सुबह मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी रही है। बताया जा रहा कि दानपात्र का रकम पाँच छह हजार रुपये समेत मंदिर परिसर में लगे सौर ऊर्जा लाइट का बैटरी चोर खोल ले गए।

वहीं चार माह पूर्व परसपुर कस्बे के बेलसर रोड पर स्थित दुर्गा पूजा पांडाल में रखा दानपात्र रात्रि में चोर उठा ले गए। और थोड़ी दूरी पर दानपात्र को तोड़कर तकरीबन बीस हजार से अधिक रकम निकाल लिया। दुर्गा पूजा कमेटी के पदाधिकारियों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी। मामला परसपुर कस्बे के दुर्गा पूजा पांडाल मौर्य नगर का है। यहाँ 18/ 19 की रात्रि को पूजा पाठ आरती के बाद नियमित की तरह कार्यक्रम बन्द करके कार्यकर्ता सो गए। इसी दौरान पूजा स्थल के परदे को काटकर अज्ञात चोर अंदर घुसकर माता जी के दरबार मे रखा दानपात्र उठा ले गए। शुक्रवार की सुबह पूजा पांडाल से थोड़ी दूरी पर टूटे पड़े दानपात्र को देखकर कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया।

बताया जा रहा है कि सम्पूर्ण नवरात्रि में भक्तों द्वारा किया गया दान सहयोग राशि तकरीबन बीस हजार रुपये से अधिक रकम अज्ञात चोर दानपात्र का शीशा तोड़कर निकाल ले गए। क्षतिग्रस्त मिले दानपात्र में कुछ रुपयों के सिक्के खून से भीगे रहे हैं। कमेटी कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस व यूपी 100 पुलिस को दी। मौके पर पहुंचकर परसपुर थानाध्यक्ष बीएन सिंह ने घटना की जानकारी ली। कमेटी के कार्यकर्ताओं को मामले में शीघ्र ही निराकरण के लिये आस्वस्त किया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...