Friday, January 18, 2019

गोण्डा : मुजेहना ब्लाक के साधन सहकारी समिति पर किसानों को वितरित हुआ उर्वरक// खबर का असर, रिपोर्ट- पीएन मिश्रा,

■ गुरुवार को समिति न खुलने पर किसानों ने जताया था आक्रोश

गोण्डा । मुजेहना ब्लाक के साधन सहकारी समिति पर शुक्रवार को किसानों को उर्वरक वितरित किया गया। गुरुवार को गुरुवार को सहकारी समिति न खुलने पर किसानों ने जताया आक्रोश शीर्षक से छपी खबर को प्रशासन ने संज्ञान में लिया। गोण्डा समाचार पोर्टल में प्रमुखता से किसानों के समस्या की खबर चलने के बाद मुजेहना ब्लॉक परिसर में स्थित साधन सहकारी समिति धानेपुर में शुक्रवार को क्षेत्र के सैकड़ो किसानो को उर्वरक वितरित किया गया। समिति के अध्यक्ष शीतला प्रसाद आजाद व् सचिव राजेश्वरी सिंह ने 45 किलो यूरिया की बोरी को 265,50 रुपए की दर से वितरित किया। इससे प्रसन्न होकर क्षेत्रीय किसानो ने गोण्डा समाचार पोर्टल को कोटि धन्यवाद ज्ञापित किया।

बताया जा रहा है कि मुजेहना ब्लाक परिसर में स्थित साधन सहकारी समिति पर गुरूवार के दिन बंदी छायी रही। समिति पर दिनभर किसानों का खाद लेने के लिए इंतजार करना पड़ा। समिति के नही खुलने से आहत किसानों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। बताते चलें कि समितियों पर खाद की उपलब्धता के बाद भी आये दिन बंदी की स्थिति बनी रहती है। जिससे किसान खुले बाजार से खाद लेने को विवश है।समितियों पर किसानों को खाद नही मिल पाने के कारण देर शाम तक किसानों का जमावड़ा रहा।

इस मौके पर मुन्ना पंडित, अरविंद मिश्र, निखिल कुमार, शिवपाल, अजय वर्मा, जय प्रकाश सहित क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया था। अंतत: देर शाम तक किसानों को विभाग द्वारा कोई आश्वासन नहीं मिला। जिससे नाराज किसान यह कहकर चले गये कि यदि यही क्रम चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं कि वह लोग ब्लाक मुख्यालय से जिला मुख्यालय तक प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। जिसके बाद शुक्रवार को मुजेहना ब्लाक के साधन सहकारी समिति पर किसानों को उर्वरक वितरित किया गया।
◆◆◆ खबर का असर, रिपोर्ट- पीएन मिश्रा,

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...