Wednesday, January 30, 2019

गोण्डा : डीएम ने कुष्ठ आश्रम में कुष्ठ रोगियों को बांटे कम्बल व अन्य सामान, ◆ स्वास्थ्य कर्मियों ने कुष्ठ रोगियों की सेवा का लिया संकल्प, डीएम ने दिलाई शपथ,


गोण्डा। जिला अस्पताल में पहुंचकर डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने गांधी जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए तथा जिला अस्पताल के कर्मियों कों कुष्ठ रोगियों की खोज व बिना भेदभाव के उनकी सेवा करने की शपथ दिलाई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर जिला अस्पताल व जिला कुष्ठ सेवा केन्द्र में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए।

वहीं जिला कुष्ठ सेवा आश्रम में समारोह आयोजित कर रोटरी क्लब ग्रीन तथा चित्रगुप्त सभा द्वारा कुष्ठ रोगियों को निःशुल्क कम्बल, बर्तन, फल तथा अन्य जरूरी सामान भेंट किया गया। मुख्य अतिथि डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव तथा विशिष्ट अतिथि नगर मजिस्ट्रेट सुभाषचन्द्र प्रजापति ने लगभग पचास कुष्ठ रोगिया को अपने हाथों से वितरण किया।

इस अवसर पर डीएम ने कहा कि गांधी जी अहिंसा परमो धरमः के सिद्धान्तों पर जीवन पर्यन्त चले और उनका मानना था कि किसी भी प्राणी को तन, मन, कर्म, वचन और वाणी से कोई नुकसान न पहुँचाना। मन में किसी का अहित न सोचना, किसी को कटुवाणी आदि के द्वार भी नुकसान न देना तथा कर्म से भी किसी भी अवस्था में, किसी भी प्राणी कि हिंसा न करना, यही अहिंसा है।

उन्होने कहा कि कुष्ठ रोगियों की सेवा बहुत की पुण्य का कार्य है। गांधी जी के आदर्श आज के दौर में बहुत ही प्रासंगिक हैं। जिला अस्पताल में स्वास्थ कर्मियों को शपथ दिलाने के बाद उन्होने कहा कि कुष्ठ रोगियों की खोज के लिए शुरू किए अभियान में वे लोग पूरे मनोयोग से काम करें तथा रोगियों की खोज करने के साथ-साथ ऐसे लोगों को बिना किसी भी भेदभाव के सरकार द्वारा छी जा रही सुविधाएं पहुंचाने का काम करेें। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार जानकी शरण द्विवेदी ने किया।

इस दौरान एडीएम रत्नाकर मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट सुभाषचन्द्र प्रजापति, सीएमओ डा0 संतोष श्रीवास्वत, डा0 मलिक आलमगीर, डा0 देवेन्द्र श्रीवास्तव, ज्ञानचन्द्र, संजय गुप्ता, रोटरी क्लब व चित्रगुप्त सभा के सुरेन्द्र पाल, स्तुति अग्रवाल, पुनीत बंसल व अन्य मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा- 30 जनवरी 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...