Tuesday, January 1, 2019

गोण्डा : डीएम, एसपी और सीडीओ ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियादियों की शिकायतें,


डीएम, एसपी व सीडीओ ने दिव्यांगों तथा गरीबों को बांटे ट्राईसाइकिल एवं कम्बल

गोण्डा। तहसील सदर में मंगलवार को आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव, एसपी आरपी सिंह व सीडीओ अशोक कुमार ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं और जिम्मेदार अधिकारियों को प्राप्त जनशिकायतों को ससमय निस्तारण के निर्देश दिए।
समाधान दिवस में विकासखण्ड मुजेहना की ग्राम पंचायत कौरहे छपरतल्ला के रोजगार सेवक पाटेश्वरी प्रसाद वर्मा ने जिलाधिकारी से शिकायत किया कि ग्राम प्रधान द्वारा गांव में बिना तालाब का सौन्दरीकरण कराए ही पैसा निकाल लिया गया है।

मामले की गम्भीरता को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने पीडी को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। राम चरन तिवारी पुत्र मिट्ठू निवासी भटपी खरगूपुर ने बताया कि गांव के कुछ लोगों द्वारा चकमार्ग पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। डीएम ने तहसीलदार को पैमाइश कर अवैध कब्जा हटवाने तथा अवैध कब्जेदार के विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार ग्राम भुलइया मोतीगंज निवासी दीर्घराज ने बंजर भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत की। सम्पूर्ण समाधान दिवस में गन्ना किसानों ने पर्ची न आने की भी शिकायत की जिस पर डीसीओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

सम्पूर्ण समाधान के बाद डीएम, एसपी व सीडीओ ने जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के सहयोग से 21 दिव्यांगों को निःशुल्क ट्राई साइकिलें तथा राजस्व विभाग की ओर 21 गरीबों को निःशुल्क कम्बल प्रदान किया गया।

इस दौरान सीएमओ डॉक्टर एसके श्रीवास्तव, एसडीएम एस0एन0 त्रिपाठी, पीडी सेवाराम चैधरी, सीवीओ आरपी यादव, डीडी कृषि मुकुल तिवारी, जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी वर्मा, डीसीओ ओपी सिंह, एक्सईएन विद्युत अशोक यादव, डिप्टी आरएमओ, सहित अन्य अधिकारीगण व फरियादी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...