Monday, January 21, 2019

गोण्डा : परसपुर गोलीकांड में शहीद छात्रों की मंगलवार को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दिवस, ■ शहीद छात्रों का 27 वां स्मृति दिवस 22 जनवरी आज– (रिपोर्टर- राजन कुशवाहा)


जरा याद करो कुर्बानी…… परसपुर गोलीकांड 27 वर्ष पूर्व की घटना,

गोण्डा।(राजन कुशवाहा)। पुरातन भारतीय संस्कृति की गुरु शिष्य परम्परा में 27 वर्ष पूर्व सन् 1992 में 22 जनवरी तिलवा ब्रत त्यौहार बुधवार का दिन इतिहास के पन्नों में जांबाज छात्र, वीर सपूत शहीदों के नाम अमर हो गया। यह किसको मालूम था कि उनके परिवार का दीपक बुझ जायेगा। जिस बेटे के सुख समृद्धि की कामना को माँ ने निराजलि ब्रत उपवास किया हुआ था। और उस माँ का लाडला शिक्षार्जन के लिए स्कूल पहुंचा और गुरु- शिष्य परम्परा में अपने प्राणों की आहुति दे दी। और हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ चले।

🔴
27 वर्ष पूर्व 22 जनवरी 1992 को गुरु (शिक्षक) के सम्मान में तुलसी स्मारक इंटर कालेज परसपुर के चार छात्र पुलिस के बर्बरता पूर्ण गोली कांड में जान न्योछावर कर दिए।

तुलसी स्मारक इंटर कॉलेज परिसर में स्थापित शहीद छात्र स्मारक स्तम्भ में अंकित अमरत्व प्राप्त यह नाम -
🔴
1⃣ इंदु प्रकाश मिश्रा पुत्र श्री कालिका प्रसाद मिश्रा, कक्षा 12, ग्राम- बेलमत्थर।
2⃣ अशोक सिंह पुत्र श्री भगवती सिंह, कक्षा 12, ग्राम-हड़ियागाड़ा।
3⃣ प्रदीप कुमार सिंह, कक्षा 11, ग्राम- सालपुर धौताल।
4⃣ हरि शंकर सिंह पुत्र श्री महिपाल सिंह, कक्षा -9, ग्राम- मलाव, परसपुर के बर्बर पुलिस गोली कांड में शहीद हो गये।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...