Tuesday, December 25, 2018

गोण्डा : पिपरा बाजार के एक महाविद्यालय परिसर में मनाया अटल जयंती// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। अटल जयंती के अवसर पर उत्कर्ष फाउंडेशन द्वारा सिद्धि विनायक महाविद्यालय, पिपरा बाजार में ''भारत के पुनर्निर्माण में भारत रत्न पंडित अटल बिहारी वाजपेयी का योगदान" विषय पर शैक्षिक संगोष्ठी सम्पन्न हुआ। शैक्षिक संगोष्ठी में व्याख्यान देने वाले छात्रों सुनील यादव, सपना तिवारी, सूरज शर्मा, सत्यम मौर्य और रंजना को उत्कर्ष फाउंडेशन द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ ओपी मिश्र ने किया तथा मुख्य अतिथि के रूप में आशीष त्रिपाठी, डॉ दिनेश तिवारी रहे।

अपने संबोधन में डॉ ओ0पी0 मिश्र ने अटल जी से जुड़ी अनेक संस्मरणों को गिनाया साथ राष्ट्र के पुनर्निर्माण में अटल जी द्वारा चलाई गई योजनाओं स्वर्णिम चतुर्भुज योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, कारगिल युद्ध, परमाणु परीक्षण आदि को विस्तार से बताया। भाजपा के जिला महामंत्री आशीष त्रिपाठी ने हार नहीं मानूँगा रार नहीं ठानूगा से कविता से अटल जी के व्यक्तित्व व सुशासन दिवस पर प्रकाश डाला।

इस अवसर महाविद्यालय के प्राध्यापक आशीष पाठक, यशोदानंदन, भरतलाल द्विवेदी, उमा पांडेय, सोनी पांडेय, प्रीति त्रिपाठी, शिवमंगल पाठक व जगन्नाथ पाठक ने भी संबोधित किया। निर्णायक मंडल में राम कुमार चौधरी, विजय श्रीवास्तव और रमेश चतुर्वेदी ने छात्रों के भाषण का मूल्यांकन किया। कार्यक्रम का आयोजन व संचालन डॉ रामानन्द तिवारी ने किया।

छात्रों के लिए विभिन्न पुरस्कारों की व्यवस्था नरेंद्र मिश्र द्वारा किया गया। इस अवसर पर घनश्याम शुक्ल, रमेश पाठक राजेन्द्र मिश्र, पुजारी, प्रदुम्न शुक्ल व अनेक गणमान्य लोग व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...